महिला विश्वकप 2017: हरमनप्रीत के कंधे में चोट, खेलना मुश्किल !

लाइव सिटीज डेस्क : आज लार्ड्स में भारत और इंग्लैंड का रोमांचक मुकाबला होने वाला है. पूरे देश की नजर आज इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला विश्वकप 2017 के फाइनल मैच पर है. हर किसी की दिली तमन्ना है कि देश की बेटियां आज लार्ड्स में कामयाबी की नई दास्तां लिखें लेकिन इससे पहले भारतीय खेमे से एक चिंता जनक खबर आ रही है.


फाइनल मैच से पहले टीम की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई हैं. इसके चलते उनका आज खेलना मुश्किल लग रहा है. सूत्रों के मुताबिक शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान हरमनप्रीत के कंधे में चोट लग गई है, उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करते वक्त कंधे में चोट आई है. इसके बाद वह बल्लेबाजी के लिए दोबारा नेट्स में नहीं उतरीं और उन्होंने बर्फ से अपने कंधे की सिंकाई की. बताया जाता है कि चोट लगने के बाद हरमनप्रीत काफी असहज महसूस कर रही थीं. स्पोर्ट स्टाफ उनकी देखभाल में लगे थे. वह नेट पर दोबारा बैटिंग नहीं कर पाईं. साथी खिलाड़ियों का कहना है कि एहतियाती उपाय के तौर पर बर्फ का इस्तेमाल किया गया.


फिलहाल टीम की कप्तान मिताली राज ने उम्मीद जताई है कि रविवार को खेले जाने वाले फाइनल से पहले वह ठीक हो जाएंगी और भारत की ओर अपने तय क्रम पर बल्लेबाजी करेंगी. गौरतलब है कि विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में निर्णायक पारी खेलने वाली विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 115 बॉल पर नाबाद 171 रन की पारी खेली थी और उनकी इस शानदार पारी की ही वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दमदार ढंग से हराया था.

यह भी पढ़ें – WWC Final : लॉर्ड्स के मैदान पर इतिहास दोहराने उतरेगी मिताली सेना

भारतीय महिला टीम ने न सिर्फ पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन से अपने अलग रास्ते बनाये हैं बल्कि मौजूदा टूर्नामेंट में भी वह शुरूआत से लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत शीर्ष टीमों में शुमार रही. भारत ने यहां अपनी शुरूआत ही इंग्लैंड के खिलाफ 35 रन की जीत से शुरू की थी और अब उसे विश्वकप का समापन भी मेजबान इंग्लैंड पर जीत से करना होगा.