माही के घर में रोचक मुकाबला, अंतिम ओवर में जीता भारत

लाइव सिटीज डेस्क : टीम इंडिया को शनिवार को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर जीत के लिए 6 ओवर में 48 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था. भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीत लिया. भारत का एक ही विकेट गिरा.

मैच उस समय रोचक दौर में पहुंच गया, जब जीत के लिए भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 6 रन बचे थे. शिखर धवन और विराट कोहली की जोड़ी ने पर्याप्त रन बना कर मैच जीत लिया. तीन गेंद खेलना बाकी ही रह गया. इसमें शिखर 15 और विराट कोहली 22 रन बनाए.

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 118 रन बनाए थे. तभी बारिश के कारण मैच रुक गया. 48 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दूसरे ओवर में तगड़ा झटका लगा, जब रोहित शर्मा (11) रन पर तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. डेविड वार्नर (8) को भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. 8 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद फिंच ने ग्लेन मैक्सवेल (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. फिर युजवेंद्र चहल ने मैक्सवेल को बुमराह के हाथों कैच आउट कराकर कंगारू टीम को दूसरा झटका दिया.

इसके बाद कुलदीप यादव ने आरोन फिंच को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और उन्हें क्लीन बोल्ड किया. फिंच ने 30 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें- धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री 
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)