भारत का सीरीज पर कब्जा, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और धोनी चमके

लाइव सिटीज डेस्क : रविवार को रोहित शर्मा (124 नाबाद) और महेंद्रसिंह धोनी (67 नाबाद) की शतकीय भागीदारी की सहायता से इंडिया ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी। श्रीलंका ने लाहिरू थिरिमाने की फिफ्टी (80) की सहायता से 9 विकेट पर 217 रन बनाए. जवाब में इंडिया ने 45.1 अोवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

इसी के साथ इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज पर 3-0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया. जब इंडिया ने 44 अोवरों में 4 विकेट पर 210 रन बना लिए थे तभी स्टेडियम के एक हिस्से से लोगों से दर्शकों ने मैदान में बॉटल और अन्य सामग्री फेंकना शुरू की जिसके चलते कुछ देर खेल रोका गया.

खिलाड़ी पैवेलियन में लौटे और इसी दौरान उस हिस्से को खाली कर खेल वापस शुरू किया गया. धोनी ने विजयी शॉट खेला. रोहित 145 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की सहायता से 124 और धोनी 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 67 रन बनाकर नाबाद रहे. अनुभवी लसिथ मलिंगा ने इंडिया को पहला झटका दिया जब उन्होंने शिखर धवन (5) को बोल्ड किया.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी टिक नहीं पाए और 3 रन बनाकर फर्नांडो की गेंद पर चमीरा को कैच थमा बैठे. राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 17 रन बनाकर धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में थिरिमाने को कैच थमा बैठे. केदार जाधव को तो धनंजय ने खाता भी नहीं खोलने दिया.

इसके बाद रोहित को अनुभवी धोनी का साथ मिला तथा दोनों टीमों को जीत की राह पर ले गए. रोहित ने 161वें मैच में 12वां वनडे शतक पूरा किया. 61 पर चौथा विकेट खोने के बाद रोहित एवं धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 157 रनों की अविजित भागीदारी की.

यह भी पढ़ें – विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में  जापान की ओकुहारा ने जीता स्वर्ण, पीवी सिंधू ने रजत पदक
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वन डे के हीरो बने धोनी और भुवनेश्वर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*