बड़ी खबर : चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया, पाक से होगा पहला मुकाबला

icc-ct

लाइव सिटीज डेस्क : काफी दिनों से चला आ रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में 1 जून से शुरू हो रहे चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी. सोमवार (8 मई) को 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा. बीसीसीआई की विशेष आम सभा (एसजीएम) में ये फैसला लिया गया कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी.

आपको बता दें कि रेवेन्यू मॉडल को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी में विवाद चल रहा है, जिसके कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इस  बात पर मुहर लगा दी है कि सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. खास बात ये है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चयन प्रक्रिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेकर टीम के चयन में अपनी राय ज़ाहिर करेंगे.

icc-ct

आपको बता दें की भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान इंग्लैंड के अलावा, भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, पाकिस्तान की टीमें भाग ले रही हैं. 25 अप्रैल तक इन सभी देशों को अपनी-अपनी टीमें घोषित करनी थीं. लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ वित्त बंटवारे के नए मॉडल पर विवाद के कारण 25 अप्रैल तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं की थी.

चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज़ इंग्लैंड में 1 जून से होगा और इसका फाइनल मुकाबला 18 जून को खेले जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से होना है, जिसका दोनों देशों के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – चैम्पियंस ट्रॉफी : PAK समेत 7 देशों ने कर दिया टीम का ऐलान, भारत ने नहीं की घोषणा
RCB की पार्टी में गर्लफ्रेंड अनुष्का के साथ ‘दुख दूर’ करते विराट कोहली

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*