चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल : बांग्लादेश से होगा टीम इंडिया का मुकाबला

ind bang

लाइव सिटीज डेस्क : रविवार को हुए करो या मरो के मुकाबले में ‘विराट सेना’ ने दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला सबसे खतरनाक टीम से होगा. जी हां विराट कोहली की टीम अब 15 जून को मशरफे मुर्तजा की बंगाल टाइगर से भिड़ेगी. इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा.

हालांकि पलड़ा भारत का ही भारी है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. फिर बांग्लादेश की टीम पिछले कुछ सालों में ऐसे-ऐसे कारनामे कर चुकी है कि उसे सबसे खतरनाक टीमों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जाता है. बांग्लादेश की टीम में अच्छे ऑलराउंडर हैं. ज्यादातर बड़ी टीमें इस टीम को कमजोर आंकती हैं और यही कारण है कि उनको बार-बार मुंह की खानी पड़ती है. विराट कोहली की टीम को अगर फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

ind bang

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 32 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. भारत ने इनमें से 26 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 5 बार बांग्लादेश को खुशी मनाने का मौका मिला है. 1 मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला. दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में भारत का जीत औसत 80 फीसद से ऊपर है, लेकिन यह भी सच है कि पांच मौकों पर बांग्लादेश ने भारत को हराया है. ऐसे में भारत को बांग्लादेश जैसी खतरनाक टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

खासकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तो बिल्कुल नहीं.