गॉल टेस्ट : टीम इंडिया ने 498 रन की बढ़त ली, श्रीलंका पर बनाया दबदबा

लाइव सिटीज डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने अपना दबदबा और मजबूत कर लिया है. आज दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने श्रीलंका पर 498 रन की बढ़त हासिल कर ली. दिन का खेल अभिनव मुकुंद (81) के आउट होने के साथ खत्म हुआ.

श्रीलंका को फॉलोऑन बचाने के लिए 401 रन बनाने थे, लेकिन इससे पहले ही पूरी टीम ढेर हो गई. श्रीलंका को 291 रनों पर ऑउट करने के बाबजूद भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया. टीम इंडिया को पहली पारी में 309 रनों की बढ़त मिली जो कि पहली पारी के आधार पर श्रीलंका में ये भारतीय टीम की अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है.

भारतीय टीम की ओर से दूसरी पारी में आउट होने वाले दो बल्लेबाज शिखर धवन (14) और चेतेश्वर पुजारा (15) हैं. अभिनव मुकुंद 27 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में धवन के 190 और पुजारा के 153 रनों के दम पर श्रीलंका के खिलाफ 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

इससे पहले साल 2015 में गॉल में ही टीम इंडिया ने 192 रनों की बढ़त हासिल की थी और अब ये रिकॉर्ड एक बार फिर गॉल में टूट गया है. वैसे आपको बता दें पिछली बार टीम इंडिया गॉल टेस्ट में बड़ी बढ़त के बावजूद भी हार गई थी.