IndVsWI T20 : वनडे सीरीज के बाद अब भारत की निगाहें टी20 जीत पर

लाइव सिटीज डेस्क :  तैयार हो जाइये आज है इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच T20 मैच जो की किंग्स्टन, जमैका के सबीना पार्क में आयोजित होने वाला है. मैच रात 9 बजे से शुरु हो जायेगा. दर्शक आज कॉंफिडेंट मूड में होंगे क्योंकि अभी-अभी इंडियन टीम ने ODI  सीरीज को 3-1 से जीता है.

हालांकि, यह क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप है जिसमें विंडीज सबसे सहज महसूस करते है और इसे ध्यान में रखते हुए, रविवार को मेन इन ब्लू और कैरेबियाई टीम के बीच टी -20 मैच अब तक श्रृंखला की सबसे बड़ी प्रतियोगिता हो सकती है.

टीम में क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और सुनील नारायण की वापसी के साथ, विंडिज इन बड़े सितारों से कुछ आतिशबाजी की उम्मीद करेंगे. हालांकि, भारत ने श्रृंखला के लिए एक अलग टीम की घोषणा नहीं की है और वे उन्ही खिलाड़ी के साथ खेल जारी करेंगे जिन्होंने मेजबानों पर 3-1 से सीरीज जीती.

t20-match

इस मैच की खास बात यह है कि भारतीय टीम 3 साल से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को हरा नहीं सका है. 23 मार्च 2014 के बाद से भारत ने विंडीज के खिलाफ टी20 मैच में जीत नहीं दर्ज की है. तब से अब तक दोनों के बीच तीन मुकाबले हुए, जिसमें दो मैच वेस्टइंडीज ने जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला.

बहरहाल, अब तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल 7 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं. इनमें से चार मैच विंडीज ने जीते जबकि दो मैच भारत जीत सका. एक मैच का परिणाम नहीं निकला. भारत ने कैरीबियाई टीम के खिलाफ 2016 वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में खेला था, जहां उसे 7 विकेट की शिकस्त झेलना पड़ी थी. वेस्टइंडीज टी20 चैंपियन हैं और भारतीय टीम को उसे हराने के लिए बहुत दम लगाना पड़ेगा.

संभावित टीमें :

भारत – विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, युवराज सिंह, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव/आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज – एविन लेविस, क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स, जेसन मोहम्मद, चाडविक वाल्टन, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, जेरोम टेलर, सैमुअल बद्री, केसरिक विलियम्स.

यह भी पढ़ें – आईसीसी महिला विश्वकप 2017: लगातार पांचवी जीत के साथ भारत की नजर सेमीफाइनल पर