हॉकी : इंडिया का एशिया कप पर कब्जा, मलेशिया को दी पटकनी

लाइव सिटीज डेस्क : भारत के लिए आज सुपर संडे रहा. हॉकी में भारत ने एशिया कप पर कब्जा जमा लिया है. एशिया कप का फाइनल मैच भी बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेला गया. उसने फाइनल में मलेशिया को काफी रोमांचक मैच में हराया. इस तरह हॉकी एशिया कप पर भारत तीसरी बार कब्जा जमाने में सफल रहा है.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेले गये एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने शुरू से अपनी पकड़ बना ली थी. इंडियन टीम ने हाफ टाइम तक मलेशिया पर 2-0 की बढ़त ले ली थी. मैच शुरू होने के तीसरे मिनट में ही भारत के लिए रमनदीप सिंह ने पहला गोल किया. वहीं दूसरे क्वार्टर के आखिरी क्षणों में भारत की ओर से ललित उपाध्याय ने गोल दागा. यह देश के लिए दूसरा गोल था. और यही गोल निर्णायक साबित हुआ.

हाफ टाइम के बाद मैच काफी संघर्षपूर्ण हो गया. तीसरे क्वार्टर में मलेशिया ने वापसी की काफी कोशिश की. इसमें शाबाह शहरिल थोड़ा सफल भी हुए. शाबाह ने भारतीय गोल पोस्ट में गेंद को पहुंचा कर स्कोर को 2-1 पर लाया. इसके बाद मलेशिया के खिलाड़ियों ने गोल करने की काफी कोशिश की. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के सुरक्षा चक्र को वे भेद नहीं पाये. इस तरह इंडियन टीम एशियाई हॉकी में एक बार फिर बादशाह बन गया.

मलेशिया को 2-1 के अंतर से हरा कर भारत तीसरी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. बता दें कि वर्ष 2013 में कोरिया ने भारत को फाइनल में पटकनी दी थी. लेकिन इस बार इंडियन टीम पूरी सीरीज में एक भी मैच नहीं हारी. इसके पहले भारत ने अपने अंतिम मुकाबले में कल पाकिस्तान को 4-0 से पराजित किया था. वहीं सुपर फोर में कोरिया के साथ भारत का मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया था.