कोहली ने ठोका 31वां शतक, इंडिया ने दिया​ 281 रन का टार्गेट

लाइव सिटीज डेस्क : टीम इंडिया ने सीरीज के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का टार्गेट दिया है. पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 280 रने बनाए. न्यूजीलैंड की टीम इंडिया के 8 खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रही. इसमें कप्तान विराट कोहली का शानदार शतक रहा. कप्तान कोहली ने 121 रन बनाए.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को भारत व न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. लेकिन टीम इंडिया के शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी जल्दी गिर गये. हरफनमौला खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके. उन्होंने 25 रन की पारी खेली.

शुरुआत में दो विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव ने भारतीय पारी को थोड़ी देर संभाला। टीम इंडिया का स्कोर दोनों ने 50 रन के पार पहुंचाया, लेकिन इसके बाद केदार जाधव 12 रनों के निजी स्कोर पर आसान कैच दे बैठे. जाधव टीम इंडिया के तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. शिखर धवन 9 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट कीपर टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हुए.

बाद में विराट कोहली ने मोर्चा संभाला. तब जाकर टीम की स्थिति अच्छी हुई. कप्तान विराट कोहली ने अपने 200वें वनडे में शानदार 121 रने बनाए. कोहली ने आॅस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के वनडे में 30वें शतक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 31वां शतक ठोका. वहीं बॉलर भुवनेश्वर ने तेज खेलते हुए महज 14 गेंदों में 26 रन बनाए. इस तरह हुए टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 280 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4 और टिम साउदी ने 3 विकेट चटकाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*