T 20: फाइनल का टिकट कटाने के लिए आज मुंबई-पुणे होंगे आमने-सामने

mumbai-pune

लाइव सिटीज डेस्क : टी 20 लीग में खिताबी हैट्रिक का सपना देख रही मुंबई मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर 10वें संस्करण के फाइनल का टिकट कटाने के लिए पहले क्वालिफायर मुकाबले में पुणे से भिड़ेगी.


टी 20 टूर्नामैंट में मुंबई की टीम सफल टीमों में है जिसने दो बार वर्ष 2013 और 2015 में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. वर्ष 2010 में मुंबई यहां उपविजेता भी रही थी और टी 20 के 10वें संस्करण में भी उसने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बाकी टीमों को खुद से आगे निकलने नहीं दिया.

पुणे की बल्लेबाजी की बात करें तो वह उतनी खास नहीं रही. सिर्फ राहुल त्रिपाठी, कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स ने जरूर रन बनाए हैं, लेकिन गेंदबाजी पुणे की ताकत रही है. पुणे के लिए अजिंक्य रहाणे का नहीं चलना चिंता का विषय है. इस बीच उनके लिए बुरी खबर यह है कि उनके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी स्वदेश लौट गए हैं. ऐसे में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर दबाव होगा.

मुंबई इंडियंस 20 अंक के साथ टॉप पर है, जबकि राइजिंग पुणे सुपरजायंट के 14 मैचों में 18 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. क्वालिफायर-1 में दोनों ही टीमें मुंबई के वानखडे स्टेडियम में भिड़ेगी. इस मैच में जो टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. इसमें हारने वाली टीम को एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलने का एक और मौका मिलेगा. मतलब टॉप 2 टीमें पहला मैच हारने के बाद भी फाइनल के दौड़ से बाहर नहीं होंगी.

यह भी पढ़ें – केसीए के चेयरमैन संजय कपूर पर गबन का मामला दर्ज

चैंपियंस ट्रॉफी की दीवानगी : पहले ही बिक गए भारत के सभी मैचों के टिकट

राहुल द्रविड़ को लेकर आकाश चोपड़ा ने यह क्या कह दिया...