IPL 10 : राहुल की तूफानी बल्लेबाजी से केकेआर ध्वस्त, धोनी से है खास कनेक्शन

rahul-tripathi

लाइव सिटीज डेस्क : राइजिंग पुणे सुपरजायंट के युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आईपीएल 2017 के मुकाबले में ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया. राहुल के तूफान से ईडन में तबाही मची और मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ध्वस्त हो गया. 26 वर्षीय राहुल ने 52 गेंदों में 9 चौकों और 7 छक्कों की बारिश से 93 रन बनाते हुए पुणे को केकेआर पर यादगार जीत दिलाते हुए अपनी टीम को अंक तालिका में तीसरे क्रम पर पहुंचा दिया. त्रिपाठी ने जिस प्रकार से कल केकेआर के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे उससे वीरेंद्र सहवाग की याद लोगों को आने लगी थी.



राहुल के बाद इस लिस्ट में 238 रनों के साथ डेविड वॉर्नर, 213 रनों के साथ गौतम गंभीर और फिर बटलर और धवन का नंबर आता है. गौरतलब है कि राहुल को पुणे ने 10 लाख रुपए में खरीदा था और राहुल ने इस सीज़न में अब तक 8 मैचों में 148 के स्ट्राइक रेट के साथ 259 रन बनाए हैं.

rahul-tripathi

धोनी के साथ खास कनेक्‍शन
आईपीएल के नये सनसनी पुणे टीम के तूफानी बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी का महेंद्र सिंह धौनी के साथ भी खास कनेक्‍शन है. पहला तो दोनों आईपीएल 10 में एक ही टीम की ओर से खेल रहे हैं. और दूसरा सबसे खास है कि दोनों झारखंड से ताल्‍लुक रखते हैं.

राहुल त्रिपाठी महेंद्र सिंह धौनी के शहर रांची में जन्‍में हैं. त्रिपाठी का जन्‍म 2 मार्च 1991 में रांची में हुआ था. सबसे बड़ी बात है कि राहुल ने रांची से ही क्रिकेट खेलना आरंभ किया था. धौनी ने भी अपनी क्रिकेट कैरियर की शुरुआत रांची से ही की थी और आज सफल कप्‍तान के साथ-साथ सफल खिलाड़ी भी हैं.

अब तक नहीं थी पहचान
राहुल त्रिपाठी का क्रिकेट कैरियर कोई खास नहीं है. उन्‍हें आईपीएल में पहली बार चुना गया है. लेकिन उन्‍होंने अपने चुनाव को सही साबित करते हुए अब तक 9 मैचों में 39.11 के बेहतरीन औसत से दो अर्धशतक की मदद से 352 रन बना लिये हैं. कल के मैच में वो अपने पहले आईपीएल शतक से महज 7 रन पीछे रह गये.

आईपीएल दस में जब पुणे की टीम ने राहुल त्रिपाठी को दस लाख में खरीदा तो उस समय सबसे पहले लोगों ने इस युवा खिलाड़ी का नाम जाना. क्‍योंकि उससे पहले त्रिपाठी को ऐसा बड़े टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन कल के मैच में उन्‍होंने जिस अंदाज में बल्‍लेबाजी की लोग उनके दीवाने हो गये.

यह भी पढ़ें – IPL 10 : दिल्ली ने मैच जीता, युवराज सिंह ने जीत लिया सबका दिल