आईपीएल 10 : आज पंजाब-बेंगलूर आमने-सामने, पंजाब के लिए आखिरी मौका

Kings-XI-Punjab

लाइव सिटीज डेस्क : टी 20 प्लेआफ की दौड़ में बरकरार पंजाब टूर्नामैंट से बाहर हो चुकी बेंगलूर के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा शानदार जीत दर्ज करके अपनी स्थिति और मजबूत करने का होगा. 9 मैचों में 8 अंक लेकर पंजाब पांचवें स्थान पर है जबकि बेंगलूर 11 मैचों में से 8 हारकर 8 टीमों में 8वें स्थान पर है. पंजाब को प्लेआफ में प्रवेश के लिए हर मैच जीतना होगा.

बैंगलोर के लिए समस्या उसके कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और केदार जाधव जैसे सितारों से सजे बल्लेबाजी क्रम का असफल होना रहा है. इन्होंने अलग-अलग प्रदर्शन तो किया, लेकिन सामूहिक रूप से नहीं कर सके. मंदीप सिंह और स्टुअर्ट बिन्नी जैसे भारतीय खिलाड़ियों ने भी निराश किया.

टीम के लिए जो एकमात्र अच्छी बात रही वह उसके दो लेग स्पिनरों का प्रदर्शन रहा. सैमुअल बद्री ने नौ विकेट लिए हैं तो युजवेंद्र चहल 11 विकेट झटक चुके हैं. अनिकेत चौधरी (दो विकेट) जैसे तेज गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और उन्होंने काफी रन लुटाए.

Kings-XI-Punjab

पंजाब ने पिछले मैच में दिल्ली को 10 विकेट से हराया. ऐसे में बेंगलूर के खिलाफ एक और जीत दर्ज करके वह प्लेआफ की दौड़ में बने रहना चाहेगा और मौजूदा फार्म को देखते हुए यह चुनौती उतनी मुश्किल नहीं लग रही. ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली टीम के लिए हाशिम अमला ने एक शतक समेत 315 रन बनाए. वहीं मार्टिन गुप्टिल भी शानदार में हैं जिन्होंने 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें – Oppo ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, ट्विटर पर शुरू हुआ विरोध
IPL 10 : राहुल की तूफानी बल्लेबाजी से केकेआर ध्वस्त, धोनी से है खास कनेक्शन