IPL 11 में अब नहीं खेलना चाहते हैं गंभीर, नीलामी से पहले दिया ये बयान

gautam-gambhir-1

लाइव सिटीज डेस्क: आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी से पहले टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गंभीर ने केकेआर और आईपीएल के नए सीजन को लेकर बड़ा बयान दिया है. आपको बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिटेन नहीं किया है तो ऐसे में इस खिलाड़ी को आईपीएल में जगह बनाने के लिए 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में शामिल होन होगा.

आईपीएल नीलामी से ठीक पहले कोलकाता नाइराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ऐसा बयान दिया है. जिससे उनके आईपीएल और न खेलने की अटकलें उठने लगी हैं. गंभीर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिटेन नहीं किया है और ऐसे में अब इस स्टार बल्लेबाज को आईपीएल में जगह बनाने के लिए 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में शामिल होना होगा. इस बार की नीलामी के लिए 578 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है.

लेकिन नीलामी से ठीक पहले ही गंभीर ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि वह अब करियर के उस चरण में हैं. जहां वह युवा क्रिकेटरों के मेंटर के तौर पर टीमों से जोड़ना चाहते हैं. उन्होंने टीमों को लेकर भी अपने विकल्प खुले रखे और कहा कि ये कोई भी टीम हो सकती है फिर चाहे वह दिल्ली, मुंबई हो या हैदराबाद या फिर कोई भी टीम.

अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब जिताने वाले गंभीर ने आईपीएल नीलामी से पहले पीटीआई से कहा, ‘2011 में जनवरी के ही महीने में आईपीएल नीलामी के दिन मुझे इस बात की चिंता था कि मेरा चयन 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए होगा या नहीं. अब सात साल बाद जीवन और क्रिकेट के प्रति मेरा नजरिया काफी व्यापक हो चुका है.’

गंभीर ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए अपनी भूमिका को लेकर कहा, ‘अब मैं करियर के उस दौर में हूं जहां सीनियर खिलाड़ी बनना चाहता हूं, युवा क्रिकेटरों का मेंटर बनना चाहता हूं. भले ही ये केकेआर के लिए हो या फिर हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई या किसी भी टीम के लिए, मुझे कोई परेशानी नहीं है.’

गंभीर के इस बयान से इस बात की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि क्या ये स्टार खिलाड़ी अब खिलाड़ी के बजाय मेंटर बनना चाहता है. हालांकि गंभीर के इस बयान का मतलब ये भी हो सकता है कि वह टीम में सीनियर खिलाड़ी के साथ-साथ मेंटर की भी भूमिका निभाना चाहते हैं. इस साल की आईपीएल नीलामी के लिए गंभीर का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि गंभीर को केकेआर राइट टू मैच कार्ड के जरिए दोबारा खरीदती है या फिर कोई और टीम उन पर दांव लगाती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*