आईपीएल : कोलकाता-हैदराबाद के बीच मैच आज

HyderabadvsKolkata

लाइव सिटीज डेस्क : आत्मविश्वास से भरपूर कोलकाता टी 20 लीग मैच में आज गत चैम्पियन हैदराबाद से खेलेगी तो दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की सौगात देखने को मिलेगी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अब तक खेले गए नौ में से सात मैच जीत के आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रविवार को दूसरी बार सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

मौजूदा टी 20 में कई रिकार्ड कोलकाता के खिलाडिय़ों के नाम है जो शानदार फार्म में हैं. कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर के पास आरेंज कैप है जबकि स्पिनर और अब सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ‘सबसे कीमती खिलाड़ी’ की दौड़ में सबसे आगे हैं. कोलकाता की बल्लेबाजी की असली ताकत उसके कप्तान गंभीर और रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, युसुफ पठान और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी हैं.

HyderabadvsKolkata

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जहां एक ओर हैदराबाद का लक्ष्य कोलकाता से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने का होगा, वहीं गौतम गंभीर के नाइट राइडर्स एक और जीत दर्ज कर शीर्ष पर अपना कब्जा कायम रखना चाहेंगे. अपने पिछले चार मैचों में लगातार जीत हासिल कर आत्मविश्वास से भरी कोलकाता को हरा पाना डेविड वॉर्नर के सनराइजर्स के लिए आसान नहीं होगा. पिछले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया था.

दूसरी आेर हैदराबाद के इरादे 15 अप्रैल को कोलकाता में हुए पिछले मैच की हार का बदला चुकता करने के होंगे. उस मैच में 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने में हैदराबाद नाकाम रहे थे और 17 रन से हार गए थे. उसके बाद से हालांकि हैदराबाद के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है. कप्तान डेविड वार्नर, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केन विलियमसन जबर्दस्त फार्म में हैं.

यह भी पढ़ें – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को एक और झटका, इस खिलाड़ी ने बीच में ही छोड़ा साथ
सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाएंगे KKR के कप्तान गौतम गंभीर