‘टिकट टू फाइनल’ के लिए आज आमने-सामने होंगे मुंबई-कोलकाता

kkr-mi-ipl

लाइव सिटीज डेस्क : आईपीएल के सीज़न-10 के दूसरे क्वालिफायर मैच में फाइनल में जगह बनाने के लिए आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होंगे. मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रात 8 बजे से होगा. आईपीएल के पिछले 9 सीज़न में कोलकाता और मुंबई दो-दो बार खिताब पर कब्ज़ा जमा चुकी हैं.

कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैंपियन हैदराबाद को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात विकेट से हराकर क्वालिफायर दो में जगह बनाई है जबकि दो बार की चैंपियन और लीग चरण में तालिका में शीर्ष पर रही मुंबई अपने पहले  क्वालिफायर में पुणे से हार गई थी.

kkr-mi-ipl

गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता जहां खिताबी हैट्रिक का सपना देख रही है तो मुंबई भी दो बार की चैंपियन है और उसके कप्तान रोहित शर्मा ‘स्टार सुसज्जित’ इस टीम को अपने नेतृत्व में तीसरी बार खिताब दिलाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. मुंबई ने 2013 और 2015 में खिताब जीते हैं तो कोलकाता ने 2012 और 2014 में खिताब जीते हैं.

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दो-दो बार की इन चैंपियन टीमों के बीच टिकट टू फाइनल के लिए बराबरी की टक्कर होगी. हालांकि मौजूदा टूर्नामैंट को देखें तो मुंबई ने दोनों बार कोलकाता को हराया है. रोहित की टीम ने अपने घरेलू वानखेड़े मैदान पर पहले मुकाबले में कोलकाता को 4 विकेट से हराया था तो लीग के दूसरे मैच में उसने कोलकाता को उसी के घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर रोमांचक अंदाज में नौ रन से मात दी थी.

यह भी पढ़ें – विराट कोहली की सुपरफैन, मिलिए इस ‘नन्‍ही परी’ इंडिया रोड्स से
सुनीता ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैचों में पूरा किया सौ मैचों का सफर