किंग्स इलेवन पंजाब के इस ‘शेर’ के आगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज ढेर

Virat_IPL

लाइव सिटीज डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल सीजन-10 के 43वें मैच में पंजाब की टीम ने बैंगलोर को 19 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है. कुल 139 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 19 ओवर में 119 रन पर ही ढेर हो गई. इस दौरान पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई मैच के हीरो संदीप शर्मा ने. इस गेंदबाज ने कल रात एक ऐसी सफलता हासिल की जो आज तक कोई गेंदबाज नहीं कर सका.

संदीप के आगे पस्त हुए तीनों धुरंधर

बैंगलोर की टीम की सबसे बड़ी ताकत उनके शीर्ष के तीन बल्लेबाज माने जाते रहे हैं. विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल. ये तीनों ही इस बार आइपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए जबकि इससे पहले आइपीएल में कभी न कभी इनमें से एक का बल्ला गरजता ही था.

Virat_IPL

इससे भी खास चीज ये थी कि कभी भी कोई एक गेंदबाज एक ही पारी में इन तीनों को आउट करने में सफल नहीं रहा था. कल रात ये कड़ी टूट गई. संदीप शर्मा पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिसने एक ही पारी में इन तीनों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

संदीप शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टी-20 फॉर्मेट में अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 22 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. आईपीएल सीजन -10 में संदीप शर्मा ने अबतक 20.28 की औसत से 9 मैचो में 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें – RCB की पार्टी में गर्लफ्रेंड अनुष्का के साथ ‘दुख दूर’ करते विराट कोहली
एशियन जूनियर चेस चैंपियनशिप : बिहार को मिल सकता है पहला ग्रैंड मास्टर!