IPL 10 : पंजाब के खिलाफ जीत की तलाश में उतरेंगे गुजरात लॉयन्स

punjab-gujrat

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज कर आत्मविश्वास से लबरेज, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के प्ले ऑफ में जगह बनाने को आतुर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविवार को होने वाले अपने अगले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी. दोनों टीमें आई.एस.बिंद्रा स्टेडियम में आमने सामने होंगी.

पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत हासिल करने के बाद पंजाब की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है. प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसे गुजरात लायंस के खिलाफ हर हाल में जीत की जरूरत है. वहीं दूसरी तरफ गुजरात की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. उसके लिए यह मैच महज औपचारिकता है. पंजाब ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में जीत हासिल करते हुए अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

punjab

हाशिम अमला अभी तक पंजाब के मुख्य बल्लेबाज साबित हुए हैं. उन्होंने पंजाब के लिए इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया गया शतक भी शामिल है. उन्होंने आईपीएल-10 में अब तक कुल 316 रन बनाए हैं.

अमला के अलावा पंजाब की बल्लेबाजी शॉन मार्श, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, रिद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल पर निर्भर है. हालांकि निरंतरता की कमी इन सभी के प्रदर्शन में देखने को मिली है. पंजाब उम्मीद करेगी की गुजरात के खिलाफ उसके सभी बल्लेबाज अच्छे रन करें. मैक्सवेल अपने गेंदबाजों से तो बेहद खुश होंगे जिन्होंने उन्हें दो शानदार जीत दिलाई हैं. पिछले रविवार दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में पंजाब के गेंदबाजों ने दिल्ली को 67 रनों पर ही ढेर कर दिया था.


पिछले मैच में गुजरात की टीम दिल्ली के खिलाफ 209 रनों का विशाल स्कोर भी बचा नहीं पाई थी और इसी के साथ उसके प्ले ऑफ की उम्मीदें खत्म हो गईं. इस संस्करण में उसकी सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी रही है. रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, ड्वायन स्मिथ जैसे गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए.

वहीं बल्लेबाजी में टीम ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाई. उसकी बल्लेबाजी ब्रेंडन मैक्लम और कप्तान सुरेश रैना के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. लेकिन मैक्लम के आईपीएल-10 से बाहर होने के कारण उसकी बल्लेबाजी भी कमजोर नजर आ रही है. हालांकि पिछले मैच में दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जड़ अपना प्रभाव छोड़ा है. वहीं युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने भी बल्ले से प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें – किंग्स इलेवन पंजाब के इस ‘शेर’ के आगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज ढेर