IPL 10 : आज हैदराबाद के सामने होगी कोलकाता नाइटराइडर्स, कौन किसपर भारी ?

लाइव सिटीज डेस्क : टी 20 लीग का 10वां संस्करण अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इस मैच में जो टीम भी जीतेगी उसका दूसरे क्वालीफायर में मुंबई के साथ मुकाबला होगा. गत चैंपियन हैदराबाद अपने खिताब का बचाव करने तो दो बार की चैंपियन कोलकाता खिताबी हैट्रिक का लक्ष्य साधने के लिए करो या बाहर जाओ वाले महत्वपूर्ण एलिमिनेटर मुकाबले में उतरेंगी.

कोलकाता को बाएं हाथ के बल्लेबाज दिला सकते हैं क्वालीफायर का टिकट

उल्टा-पुल्टा खेल ही इन दो कप्तानों को दूसरे क्वालिफायर मैच का टिकट दिला सकता है. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर, दोनों ही बाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज. इनमें से जिनका बांया हाथ चला, समझ लीजिए जीत उसी की होगी.

केकेआर की टीम में कुछ ऐसे बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं. कप्तान खुद इस आईपीएल में कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. गंभीर ने 14 मैच में 41 की औसत से 454 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं.

कोलकाता के सरप्राइज ओपनर सुनील नारायण भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. नारायण इस आईपीएल में 178 रनों की शानदार औसत से 214 रन बना चुके हैं. आपको बता दें कि नारायण ने इस आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

हैदराबाद को ये खिलाड़ी पहुंचा सकते हैं क्वालीफायर में

केकेआर के पास अगर ये बाएं हाथ की जोड़ी है तो हैदराबाद के पास भी इसका जवाब है. हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. वॉर्नर ने अबतक 13 मैचों में 60 की औसत से 604 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 का रहा है. वॉर्नर ने इस साल 1 शतक और 4 अर्धशतक भी बनाए हैं.

वॉर्नर के साथ टीम के गब्बर शिखर धवन भी अपने बाएं हाथ का जादू दिखा सकते हैं. शिखर इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 13 मैचों में 468 रन जोड़े हैं, जिसमें 3 अर्धशतकीय पारी शामिल हैं.

कौन किसपर भारी ?

इतिहास गवाह रहा है कि कोलकाता की टीम हैदराबाद पर भारी पड़ी है. दोनों टीम के बीच हुए कुल 11 मैचों में 7 केकेआर के नाम रही जबकि हैदराबाद ने 4 मैचों में जीत हासिल की है. बहरहाल इस सीजन दोनों टीम के बीच हुए 2 मुकाबलों में 1-1 की बराबरी रही.