वसीम अकरम या वकार यूनिस नहीं, भारत की झूलन गोस्वामी पर फ़िदा है ये पाक क्रिकेटर

bharat-pakisatan

लाइव सिटीज डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है लेकिन ऐसा लगा कि शायद क्रिकेट दोनों देशों के बीच पुल का काम कर सकता है. इसका एक नजारा महिला विश्व कप में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान भी सामने आया. इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला विश्व कप के दौरान पाकिस्तान की क्रिकेटर कायनात इम्तियाज ने अपनी एक कहानी साझा की.


इम्तियाज ने इंस्टाग्राम पर भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के साथ एक तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने खुद के क्रिकेटर बनने की कहानी भी बताई है. इम्तियाज ने इस मौके पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा के साथ भी अपनी एक तस्वीर शेयर की.

bharat-pakisatan

कायनात ने लिखा है- वर्ष 2005 में एशिया कप के दौरान भारतीय टीम पाकिस्तान आई थी. मैं उस टूर्नमेंट में बॉल पिकर थी. मैंने वहां झूलन गोस्वामी को देखा. वह उस समय की सबसे तेज गेंदबाज थीं. मैं उनसे इतना प्रभावित हुई कि मैंने क्रिकेटर बनने का फैसला किया. मैं खास तौर पर तेज गेंदबाज बनना चाहती थी. यह मेरे लिए गर्व का पल है कि 12 साल बाद 2017 में इस महिला विश्व कप के दौरान मैं अपनी एक प्रेरणास्रोत के साथ हूं. यह मुझे और प्रेरित कर रहा है.

अगर आप 90 के दशक में किसी युवा भारतीय तेज गेंदबाज से उसके आदर्श के बारे में पूछते तो शायद वह वसीम अकरम, इमरान खान या वकार यूनिस जैसे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का नाम लेता लेकिन कायनात ने झूलन गोस्वामी का नाम लिया और गोस्वामी महिला क्रिकेट का बड़ा नाम है. इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि एक भारतीय तेज गेंदबाज ने इम्तियाज पर इतना गहरा असर डाला.

यह भी पढ़ें – WWC: एकता के गेंदों का सामना नहीं कर सकी पाक टीम, 74 रनों पर ढेर
जनरल बोगी से 10 लाख के इनाम का सफर​, बिहार के गौरव ने बांग्लादेश के ग्रैंडमास्टर को हराया