पटना का हेमन ट्राफी ‘ए’ डिवीजन पर कब्जा

पटना:  हेमन ट्रॉफी ‘ए’ डिवीजन का चैंंपियन पटना बना. पटना ने सीवान को 147 रन से हराया. पटना की पूरी टीम दूसरी पारी में 272 रन पर सिमट गई. पटना के लिए सर्वाधिक रन मंगल मेहरुर ने 110 रन 174 गेंदों पर बनाए जबकि प्रीतम सिंह ने 86 गेंद में 56 रन बनाए.



बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में हुए टूर्नामेंट में सिवान की ओर से सर्वाधिक विकेट तारिक जमील ने 21 ओवर में 65 रन देकर 5 विकेट,विशाल सिंह ने 14 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके उपरांत पटना ने सिवान को बढ़त के आधार पर 417 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में सीवान की टीम दूसरी पाली में 64 ओवर में 269 रन पर आॅल आउट हो गई.

सिवान की ओर से सर्वाधिक रन तारिक जमील ने 115 गेंदों में 67 रन, इमरान नजीर ने 82 गेंदों में 55 रन और मनीष गिरी ने 42 गेंदों में 40 रन बनाया. वहीं पटना की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट सतीश राय ने 15 ओवर में 50 रन देकर और मनीष राय एवं कुंदन शर्मा ने 2-2 विकेट प्राप्त किए. फाइनल के मैन ऑफ द मैच सिवान के तारिक जमील को 88 रन बनाने एवं 8 विकेट लेने के लिए प्रदान किया गया.

मुख्य अतिथि बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया. इस मौके पर बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय कुमार, ऑल इंडिया पेट्रोलियम वकर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव ललन कुमार, बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार,उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, सचिव संजय सिंह, संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार,बीसीसीआई पैनल के अंपायर रविशंकर प्रसाद, राजीव मिश्रा, प्रेम रंजन पाठक, रंजीत पासवान, रणवीर कुमार, सुधीर गुप्ता, राजकुमार सागर, सनोज मेग्गिल मौजूद रहे.