कल से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच, सीरीज जीत पर होगी भारत की नजर

लाइव सिटीज डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद अब वह गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में एक और जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करने की फिराक में है. दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा. बेहतरीन फॉर्म में चल रही कप्तान विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम एक और टेस्ट सीरीज जीतने के मुहाने पर खड़ी है.

वहीं मेजबानों के लिए यह एक और मुश्किल मुकाबला होगा. पहले टेस्ट में वह भारत के सामने किसी भी क्षेत्र में टिक नहीं पाई थी और चोटों से जूझती भी दिखी थी. पहले दिन के पहले घंटे के बाद से उसके खेल को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसने हार मान ली है. हालांकि इस मैच में उसके नियमित कप्तान दिनेश चंडीमल वापसी कर रहे हैं. उनके आने से टीम को मानसिक मजबूती के साथ बल्लेबाजी में धार और अनुभव मिलेगा.

असेला गुणारत्ने चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं उनकी जगह टीम में लाहिरु थिरिमाने को शामिल किया गया है. उनके अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की संभावना ज्यादा है. टीम के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ उंगली में चोट से जूझ रहे हैं. वह अगले मैच में खेलेंगे या नहीं इस बात का पता मैच के दिन ही चलेगा. पहले मैच में नुवान प्रदीप ने अच्छी गेंदबाजी की थी. वह इस मैच में भी श्रीलंका की उम्मीदों का भार उठाएंगे.

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत हुई थी. पहली पारी में शिखर धवन ने शानदार 190 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में अभिनव मुकुंद चमके थे. मुकुंद ने दूसरी पारी में 81 रनों की पारी खेली थी.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने श्रीलंका को गॉल टेस्ट में 304 रनों से मात देकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में विराट ब्रिगेड बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में हिट साबित हुई थी. मैच में भारत की ओर से शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़े हैं. वहीं अश्विन और जडेजा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था.

यह भी पढ़ें – खेल मंत्रालय से नाराज़ हैं डेफ ओलंपिक से लौटे गोल्ड मेडलिस्ट