शाहिद अफरीदी ने किया भारतीय तिरंगे का सम्मान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

sports
शाहिद अफरीदी

लाइव सिटीज डेस्क: स्विटज़रलैंड में वीरेंदर सहवाग और शाहिद अफरीदी की टीमों के बीच खेले गए आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में शाहिद अफरीदी की रॉयल्स टीम ने सहवाग की डायमंड्स को 2-0 मात दे दी. हार के बावजूद भारत के लिए इस टूर्नामेंट के स्टार रहे वीरेंदर सहवाग, जन्होंने पहले मुकाबले में 30 गेंदों पर 60 रनों की आतिशी पारी खेल सबका दिल जीत लिया. वहीं दूसरे मुकाबले में 46 रनों का योगदान दिया. लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद शाहिद अफरीदी ऐसे हीरो बनकर उभरे की उन्होंने दुनियाभर के साथ-साथ करोड़ों भारतीयों का भी दिल जीत लिया.

sports

ऐसे किया तिरंगे का सम्मान

दूसरे मैच पर जीत हासिल करने के बाद अफरीदी अपने प्रसंशकों से फोटो खिंचवाते नजर आए. अफरीदी से फोटोग्राफ लेने के लिए भी वहां प्रशंसकों की भीड़ जम गई. इस दौरान भारतीय प्रशंसक तिरंगा लेकर खड़े दिखे. अफरीदी ने उनके साथ भी फोटो खिंचवाई, लेकिन उन्होंने जैसे ही तिरंगे की ओर नजर डाली, तो वह पूरा खुला खुला नहीं हुआ था. अफरीदी ने भारतीय प्रशंसकों को कहा- ‘फ्लैग सीधा करो’ और इसके बाद ही फोटो खिंचवाई. भारत के तिरंगे के प्रति इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर अफरीदी ने खूब तारीफें बटोरीं. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

sports
खास बात यह रही कि जब शाहिद अफरीदी भी दर्शकों से रू-ब-रू हुएतो न सिर्फ अफरीदी के पाकिस्तानी फैंस, बल्कि इंडियन फैंस भी उनसे मिलने को बेताब दिखे।अफरीदी भी खुद को नहीं रोक पाए उन्होंने बारी-बारी से प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और ऑटोग्राफ दिए.

अफरीदी रॉयल्स ने किया सीरीज पर कब्जा

बता दें कि दूसरे मैच में सहवाग डायमंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 206 रन का मजबूत लक्ष्य रखा. डायमंड्स की ओर से एंड्रयू साइमंड्स ने 42 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली. जबकि मोहम्मद कैफ ने महज 30 गेंद में 57 रन बनाए. इसमें तीन चौके और 5 छक्के शामिल थे. जवाब में उतरे अफरीदी रॉयल्स ने ग्रीम स्मिथ के 58 और जैक कैलिस के 90 रनों की बदालैत 16.4 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. अफरीदी रॉयल्स ने पहला मैच 6 विकेट रहते जीता था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*