वांडरर्स की पिच पर भड़के सौरव गांगुली, ट्वीट कर जताई नाराजगी

sourav-ganguly
सौरव गांगुली

लाइव सिटीज डेस्क: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजी फिर फ्लॉप हो गई. पूरी भारतीय टीम पहली पारी में 187 रन पर सिमट गई. भारत की इस खस्‍ता हाल को देखकर पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने पिच पर ही सवाल खड़े रक दिए. सौरव गांगुली ने जोहान्सबर्ग की पिच को लेकर नाराजगी जताई है. गांगुली ने ट्विट करते हुए लिखा कि इस तरह की पिच पर खेलना बेहद अन्यायपूर्ण है.

sourav-ganguly

इससे पहले जोहान्सबर्ग टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, मगर ग्रीन टॉप विकेट पर भारतीय टीम पूरे दिन भी टिक न सकी और महज 187 रनों पर सिमट गई. पिच पर टिकना बल्लेबाजों के लिए कितना मुश्किल था, उसका अंदाजा पुजारा की बल्लेबाजी को देखकर लगाया जा सकता है. अपना खाता खोलने के लिए पुजारा को 54 गेंदे खेलनी पड़ी. वहीं दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दिन का खेल खत्म होने पर वो भी एक विकेट गंवा चुका था.

sourav-ganguly

पहले दिन के खेल को लेकर गांगुली ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजों के पास टिकने का मौका कम था, ऐसे में आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए.

गांगुली ने कहा कि ऐसी पिच पर टेस्ट क्रिकेट खेलना वाकई अन्याय है, ‘मैंने 2003 में न्यूजीलैंड में ऐसी पिचें देखी थी. बल्लेबाजों के पास बहुत कम मौका होता है. आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए.’

पहले दिन के खेल में टीम इंडिया लड़खड़ाती नजर आई थी. विराट कोहली और पुजारा के अर्धशतक को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज तो एक-एक रन के लिए भी संघर्ष करते नजर आए. ऐसे में अब भारतीय गेंदबाजों पर दारोमदार होगा कि वो पिच से मिल रहे उछाल और स्विंग की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में सस्ते में समेटे. क्योंकि भारत दो टेस्ट गंवाकर सीरीज हार चुका है. ऐसे में लाज बचाने का ये आखिरी मौका है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*