23वां शीतकालीन ओलंपिक : भूकंप और तेज हवाओं ने बढ़ाई खिलाड़ियों की मुश्किल

winter-olympics
23वां शीतकालीन ओलंपिक

लाइव सिटीज डेस्क: दक्षिण कोरिया में भूकंप की चेतावानी और तेज हवाओं के कारण यहां शीतकालीन ओलंपिक में खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो रहे हालात के बीच अधिकारियों ने प्रशंसकों को गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी है. उद्घाटन समारोह के दौरान कड़ाके की ठंड के बाद रविवार को कोरिया के पूर्वी हिस्से में 4.6 तीव्रता के झटके महसूस किए गये. आयोजकों ने आश्वस्त किया कि खेल स्थल के पास भूकंप से नुकसान की संभावना ना के बाराबर है. यहां ऐसा निर्माण किया गया है जो सात तीव्रता के भूकंप को झेल सकता है.

रविवार को स्की अधिकारियों ने पुरुषों की डाउनहिल स्पर्धा को स्थगित कर दिया. तेज हवाओं के कारण उच्च गति की ढलान पर स्पर्धा करना खतरनाक होता. इसी वजह से महिलाओं की स्लोपस्टाइल स्नोबोर्डिंग के क्वालीफाइंग दौर को भी रद्द करना पड़ा.

इसके अलावा शीतकालीन ओलंपिक से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इसके उद्घाटन समारोह के दौरान साइबर हमले के कारण इंटरनेट और वाई-फाई सेवा ठप हो गयी थी. अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि इस हमले का जिम्मेदार कौन है.

इन खेलों के स्थानीय आयोजन समिति के प्रवक्ता सुंग बाइक-यू ने कहा, ‘हम इस हमले के जिम्मेदार का खुलासा नहीं करेंगे.’ उद्घाटन समारोह से ठीक पहले इंटरनेट का आंतरिक सिस्टम खराब हो गया लेकिन इससे समारोह पर कोई असर नहीं पड़ा था.

VIDEO : बीजेपी लगातार तेजस्वी के न्याय यात्रा पर इसलिए उठा रही है सवाल…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*