क्रिकेट टूर्नामेंट : विनर-रनर टीमों को मेयर ने किया पुरस्कृत, यहां कबड्डी व फुटबॉल की भी खबरें पढ़ें

पटना : गोलघर मीडिया वेंचर्स द्वारा आयोजित किये गए ओपन माइंड लिटिल किड्स अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट के विजेता व उपविजेता टीम के सदस्यों व अन्य खिलाड़ियों को बुधवार को मोइनुल हक स्टेडियम के बैडमिंटन हॉल में आयोजित विशेष समारोह में पटना की मेयर सीता साहू ने पुरस्कृत किया. इस टूर्नामेंट का चैंपियन होने का गौरव ओपन माइंड ‘ए’ बिड़ला स्कूल, दानापुर रेड ने मुकुल क्रिकेट एकेडमी को पराजित कर जीता था. बुधवार को आयोजित हुए इस विशेष पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता व उपविजेता टीम के सदस्यों के अलावा टूर्नामेंट के सभी स्पोर्टिंग स्टाफ को भी पुरस्कृत किया गया. अंपायरों को भी पुरस्कृत किया गया.

समारोह में मुख्य अतिथि मेयर सीता साहू ने सभी बच्चों को राज्य का नाम रोशन करने का आह्वान किया. समारोह में बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, ओपन माइंड ‘ए’ बिड़ला स्कूल दानापुर के निदेशक अमन कुमार, प्राचार्या सोविका यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. सुमित शर्मा सम्मानित अतिथि थे. सभी का स्वागत आयोजन सचिव संतोष तिवारी ने किया. मंच संचालन मृत्युंजय झा ने किया. इस मौके पर बिहार अंडर-19 महिला टीम की सदस्या रूपा कुमारी, दीपा कुमारी और तेजस्वी कुमारी को भी पुरस्कृत किया गया.



टूर्नामेंट के ये खिलाड़ी भी हुए पुरस्कृत
मैन ऑफ द टूर्नामेंट : नंदन कुमार
बेस्ट बैट्समैन : आदित्य कुमार
बेस्ट बॉलर : आदित्य सिंह
उदीयमान खिलाड़ी : शान
बेस्ट कोच : अजीत सिंह 

जूनियर डिवीजन में नौसा विजयी
उधर पटना जिला जूनियर डिवीजन फुटबॉल लीग के अंतर्गत बुधवार को खेले गए मुकाबले में नौसा स्पोर्टिंग क्लब ने गुलजारबाग फुटबॉल क्लब को 1-0 से पराजित कर तीन अंक प्राप्त किये. संजय गांधी स्टेडियम, गर्दनीबाग में आयोजित इस लीग के अंतर्गत आज नौसा के खिलाड़ियों ने शुरू से ही तेज व आक्रामक फुटबॉल खेले. जवाब में गुलजारबाग के खिलाड़ी भी आक्रामक रहे. इससे मैच रोमांचक हो गया. मैच का एकमात्र गोल खेल के 50 वें मिनट में जीशान की जगह आये जेवियर मंडल ने नौसा एससी के लिए दागा. इस तरह यह मैच नौसा ने 1-0 से जीत लिया.  

श्रीराम सेंटिनियल अंतर स्कूल कबड्डी 13 जनवरी से
आगामी 11 से 13 जनवरी, 2018 तक श्रीराम सेंटिनियल अंतर स्कूल बालक/बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन बिहार राज्य कबड्डी संघ के तकनीकी सहयोग से किया जा रहा है. उपर्युक्त जानकारी मेजबान श्रीराम सेंटेनियल स्कूल, जगनपुरा की प्राचार्या स्मिता जोशी ने दी. उन्होंने कहा कि इस तीन दिवसीय चैंपिनयशिप का आयोजन पूर्व में 15 से 17 दिसंबर तक होना तय था, लेकिन विभिन्न स्कूलों में परीक्षा आयोजित होने के कारण इसे स्थगित कर 11 से 13 जनवरी तक आयोजन कराने का फैसला किया गया है. प्रतियोगिता के मैच कबड्डी के नये नियमानुसार बिहार राज्य कबड्डी संघ के राष्ट्रीय निर्णायकों की देखरेख में होंगे. सभी मैच सिंथेटिक कोर्ट पर कराने की व्यवस्था की गई है.