IPL 10: मुंबई ने पुणे को दिया 130 रन का लक्ष्य

पटना: IPL 10 –  के फाइनल मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को जीत के लिए 130 रन का लक्ष्य मुंबई इंडियस ने दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 129 रन बनाए. जिसमें कुणाल पंड्या ने 47 और रोहित शर्मा ने 24 रन बनाए. पुणे की ओर से जयदेव उनादकटऔर एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए.


रविवार को हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरे ओवर में दो विकेट गिर गए. जयदवे उनादकट ने 2.1 ओवर में पार्थिव पटले को चार पर आउट कर दिया उनका कैच शार्दुल ठाकुर ने लिया.

इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर लेंडस सिमन्स का कैच लेकर उन्हें पवेलियन लौटा दिया. तीसरे विकेट के लिए अंबाती रायडु  और शर्मा के बीच 28 बॉल पर 33 रन की पार्टनरशिप हुई. लेकिन मुंबई का तीसरा विकेट 7.2 ओवर में गिरा, जब अंबाती रायडु 12 रन पर स्टीव स्मिथ के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हो गए. 11वें ओवर में एडम जम्पा ने मुंबई को दो झटके दिए. इस ओवर की पहली बेंद पर रोहित शर्मा को शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया.

वहीं इसी ओवर की आखिरी बॉल पर जम्पा ने कीरोन पोलार्ड को सात रन पर मनोज तिवारी के हाथों कैच करा दिया. 65 रन के स्कोर पर के स्कोर पर मुंबई की आधी टीम नवेलियन लौट चुकी थी. छठे विकेट के रूप में हार्दिक पंड्या और 13.2 ओवर में आउट हुए. सांतवां विकेट 14.1 ओवर में गिरा जब कर्ण शर्मा एक रन पर रन आउट हो गए