कराटे खिलाड़ियों को खेलमंत्री ने किया सम्मानित

पटना: कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के मंत्रीशिवचंद्र राम ने मंगलवार को अपने कार्यालय में पदक विजेता कराटे खिलाड़ियों को सम्मानित किया. यह तीनों कराटे खिलाड़ी 18 से 20 मई 2017 तक काठमांडू (नेपाल) में हुए अंतरराष्ट्रीय 3rd कर्राटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने वाले टीम में शामिल थे.

खेलमंत्री ने पदक विजेता खिलाड़ियों को पुष्‍प गुच्‍छ और प्रतीक चिन्‍ह देकर सम्‍मानित किया. सम्‍मानित होने वाले खिलाडि़यों में BMP-14 के श्रवण भगत (रजत पदक), आकाश कुमार (कांस्‍य पदक) और निखिता सिन्‍हा (कांस्‍य पदक) शामिल हैं.

राष्‍ट्र एवं राज्‍य को गौरवान्वित करने के लिए खिलाडियों को विभाग के अपर सचिव आनंद कुमार ने भी हार्दिक बधाई दी. इस मौके पर खेलमंत्री ने कहा कि कराटे स्‍पर्धा में तीन पदक जीतकर देश और राज्‍य का नाम रौशन करने वाले इन खिलाडियों, उनके अभिभावकों और संघ के पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई देता हूं.

उन्‍होंने कहा कि पदक जीत कर खिलाड़ियों के बिहार आने पर अपने घर जाने से पूर्व पटना में स्‍वागत किया गया. अब ये परंपरा बनी रहेगी, जिससे खिलाडि़यों का मनोबल बढ़ेगा.

सम्‍मान समारोह के दौरान मंत्री कार्यालय कक्ष में विभाग के पदाधिकारी आनंदी कुमार, सहायक निदेशक युवा कार्य, मिथिलेश कुमार, सहायक निदेशक, भोला कुमार थापा कर्राटे एसोसिएशन ऑफ के सचिव, रंजन सिन्‍हा, मीडिया प्रभारी आदि उपस्थित थे.