INDvsSL 1st Test : धवन दोहरे शतक से चूके, भारत का स्कोर 321

लाइव सिटीज डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 68 ओवर में 3 विकेट खोकर 321 रन बना लिए हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में अभिनव मुकुंद और शिखर धवन का विकेट खोकर 280 रन बना लिया है. शिखर धवन 190 रन बनाकर आउट हुए. धवन ने आज धमाकेदार पारी खेली और महज 168 गेंद पर 31 चौकों की मदद से 190 रन बनाये. गाले में धवन का यह दूसरा शतक है. चेतेश्वर पुजारा ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. पुजारा और धवन के बीच तीसरे विकेट के लिए 253 रन की साझेदारी बनी.

भारतीय पारी की शुरुआत आज शिखर धवन और अभिनव मुकुंद ने किया. लेकिन महज 12 रन बनाकर नुवान प्रदीप के शिकार हुए. आज टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया. टीम में पहली बार हार्दिक पंड्या को शामिल किया गया है. पंड्या का यह डेब्‍यू टेस्‍ट मैच है. अभिनव मुकुंद को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया गया है.

पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम का लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बरकरार रखने पर है. यह वही स्थान है जहां भारत को दो साल पहले शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और विश्व की नंबर एक टीम बना.

यह भी पढ़ें – भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर हुई इनामों की बारिश, पढ़ें किसने क्या दिया