T-20 : आॅस्ट्रेलिया ने भारत को दी पटकनी, 8 विकेट से हराया

लाइव सिटीज डेस्क/गुवाहाटी : टी-20 के दूसरे मैच में आॅस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. हालांकि भारत की ओर से 119 रन के दिये गये टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्थिति भी शुरुआत में बिगड़ गयी थी. लेकिन टीम शुरुआती दो झटके के बाद संभल गयी.

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को खेले गये टी-20 के दूसरे मैच में बाद में ट्रेविस हेड और मोइजेस हेनरिक्स ने जबर्दस्त बैटिंग कर मैच को अपनी झोली में डाल लिया. दोनों ही बैट्समैन अंत तक नॉट आउट खेलते रहे. शुरुआत में तो भारतीय बॉलर जसप्रीत बुमराह ने आॅस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर (2) को कवर्स में कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया. उसके अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने आरोन फिंच (8) को आउट किया. फिंच का कैच भी विरारट कोहली ने ही लिया.

बता दें कि टी-20 के दूसरे मैच में भारत की भी स्थिति शुरू से ही बेहद खराब रही. टीम ने गिरते-पड़ते 20 ओवर तो खेल लिया, लेकिन इस दौरान उसके सभी बैट्समैन आउट हो गये. इस तरह आॅस्ट्रेलिया को भारत ने 118 रन बना कर 119 रन का टार्गेट दिया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग लिया. ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मैच में शुरुआत में ही जबर्दस्त फायदा मिला. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (8) और कप्तान विराट कोहली (0) चलते बने. वहीं तीसरे ओवर में मनीष पांडेय के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा है. इसके बाद शिखर धवन नहीं चले. चारों विकेट बेहरेनडोर्फ ने चटकाए. महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन नहीं चले.

गौरतलब है कि टी-20 सीरीज का पहला मैच रांची में हुआ था. इसमें बारिश ने जबर्दस्त खलल डाला था. बाद में भारत को 6 ओवर खेलने के लिए मिला और इसमें 48 रन का टार्गेट दिया गया था, जिसे 33 बॉल पर ही हासिल कर लिया गया. वहीं मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया मैच आॅस्ट्रेलिया ने जीत लिया. अब सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा.

इसे भी पढ़ें :

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*