वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

लाइव सिटीज डेस्क: चैंपियंस ट्रॉफी के बाद शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान करते हुए कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया तो कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. टीम में कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है. जबकि रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमरा को इस दौरे से पहले आराम दिया गया है.

कुंबले बने रहेंगे कोच
चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले का कार्यकाल खत्म हो रहा है, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे के लिए वह टीम के कोच बने रहेंगे. कुंबले की नाम की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई ने उन्हे इस दौर के लिए कोच बनाए रखने की बात कही है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की सीओए के मुखिया विनोद राय ने कहा था कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच रहेंगे.
केदार जाधव को भी टीम में मिली जगह
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में तीन तेज गेंदबाज उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी को जगह दी गई है, जबकि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. वहीं मध्य क्रम में युवराज सिंह को टीम में जगह मिली है, इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है. टीम में ऑलराउंडर की कमी को हार्दिक पांड्या पूरी करेंगे.


टीम में सभी वरिष्ठ खिलाड़ी
ओपनर की भूमिका के लिए टीम में शिखर धवन और ऋषभ पंत को चुना गया है, लेकिन अगर पंत बेहतर भूमिका नहीं निभा बाते हैं तो रहाणे को यह मौका दिया जा सकता है. माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज के दौरे के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है, टीम को पूरी तरह से मजबूत रखने की कोशिश की गई है. रोहित शर्मा को टीम में नहीं लिए जाने की वजह अभी स्प्षट नहीं हो सकी है.

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, ऋषभ पंत, केधार जाधव, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक