टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिलेगी राहत, करेंगे बिजनस क्लास में सफर

लाइव सिटीज डेस्क : टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने बड़ी राहत देते हुए खिलाड़ियों की एक मांग मान ली है. जी हां, दरअसल अब भारतीय खिलाड़ी इकॉनामी क्लास में नहीं बल्कि बिजनेस क्लास में सफर करेंगे.

बता दें कि टीम इंडिया के क्रिकेटर्स को हवाई यात्रा के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उन्हें घर से कैंप जाने या किसी सीरीज के खत्म होने के बाद घर लौटने में मुश्किलें होती रही है. अब उन्हें राहत महसूस होने वाली है क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही क्रिकेटरों को इकॉनमी के बजाय बिजनस क्लास की टिकट उपलब्ध कराना शुरू करेगा.

बता दें कि एक वेन्यू से दूसरे वेन्यू जाते समय खिलाड़ियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. अक्सर फैंस खिलाड़ियों को सेल्फी और ऑटोग्राफ के लिए परेशान करते हैं, वहीं एयरपोर्ट पर सामान लेते समय भी फैंस उन्हें घेर लेते हैं जिससे खिलाड़ियों को दिक्कत होती है. खिलाड़ियों का कहना है उन्हें इकॉनामी क्लास में सुरक्षा और प्राइवेसी का आभाव रहता है.

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के समक्ष खिलाड़ियों की परेशानी बयां की थी और बिजनेस क्लास में सफर करने की मांग की. जिसके बाद बीसीसीआई भी कप्तान के अनुरोध पर सहमत हो गया है. बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने खत लिखकर बोर्ड से इस फैसले को जल्द से जल्द लागू करने के लिए कहा है. बता दें कि इकॉनामी क्लास में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैस लंबे कद खिलाड़ियों के लिए दिक्कत होती थी. बिजी शेड्यूल में ये खिलाड़ी आराम भी नहीं कर पाते थे. जिस वजह से ये कदम उठाया गया है.

बता दें कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला गया पहला मैच भारत ने 53 रनों के अंतराल से जीतक सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच 4 नवंबर (शनिवार) को राजकोट में खेला जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*