विजयरथ को आगे बढ़ाने श्रीलंका के खिलाफ कल उतरेगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल में पहुंचने की रहेगी कोशिश!

लाइव सिटीज टीम: चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप B के अहम मैच में टीम इंडिया की टक्कर 8 जून को श्रीलंका से होने जा रही है. भारतीय टीम के पास मौका होगा सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाने की. जबकि श्रीलंका इस मुक़ाबले में उलटफेर नहीं कर सका तो सेमीफाइनल की दौड़ से वह बाहर हो जाएगा. टीम इंडिया पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर जहां कप जीतने की प्रबल दावेदार बनकर उभरी है तो वहीं श्रीलंकाई खेमे में बुरी खबरों का दौर जारी है.


फील्डिंग पर टीम इंडिया का होगा फोकस
पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने 124 रन से जीत दर्ज की थी, बावजूद इसके कप्तान कोहली एक बात से खुश नहीं थे और ये है फील्डिंग. मैच में कई मौकों पर इंडियन फील्डर्स ने मिस-फील्ड किया और कैच भी छोड़े. इसमें सबसे आगे केदार जाधव रहे थे. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भी बेहद आसाान सा कैच टपकाया था और युवराज सिंह भी बाउंड्री पर सुस्त दिखाई दिए थे.
श्रीलंका की इन कमजोरी पर करेगी टीम इंडिया अटैक
श्रीलंकाई टीम की सबसे बड़ी समस्या उसके बैट्समैन का खराब फॉर्म है. डिवेला, थरंगा और कुसल परेरा को छोड़कर कोई भी बैट्समैन अफ्रीकी बॉलर्स के सामने टिक नहीं सका था. डिवेला ने 41 रन (33 बॉल) और थरंगा ने 57 रन (69 बॉल) की पारी खेलकर टीम को बढ़िया शुरुआत दी थी.


फ्लॉप मिडल ऑर्डरःओपनर्स के बाद परेरा को छोडकर पूरा मिडर ऑर्डर फ्लॉप रहा. परेरा ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 44 रन की पारी खेली थी और अंत तक नॉटआउट रहे. टीम के 5 खिलाड़ी तो दो अंकों में रन नहीं बना सके.
नहीं कर पाए पार्टनरशिपः ओपनिंग पार्टनरशिप (69 रन) को छोड़ दिया जाए तो किसी भी विकेट के लिए श्रीलंकाई बैट्समैन की बीच साझेदारी नहीं हुई. ओपनिंग के बाद सबसे ज्यादा रन 7वें विकेट के लिए परेरा और प्रसन्ना ने जोड़े. इन्होंने 36 रन की पार्टनरशिप की.
कमजोर फील्डिंगः मैच में श्रीलंकाई प्लेयर्स की फील्डिंग काफी कमजोर दिखी. सबसे ज्यादा निराश सीनियर प्लेयर लसिथ मलिंगा ने किया था, जिन्होंने 17वें ओवर में साउथ अफ्रीकी बैट्समैन आॅफ डु प्लेसिस का आसान कैच छोड़ दिया था. तब प्लेसिस 8 रन के निजी स्कोर पर थे और इस जीवनदान के बाद उन्होंने 5 रन की इनिंग खेली थी.


फिट मैथ्यूज की होगी वापसी
श्रीलंकाई टीम में फिट हो चुके कप्तान एंजिलो मैथ्यूज की वापसी होगी. टीम में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. पिछले मैच की टीम ही भारत के खिलाफ उतर सकती है. उपुल थरंगा की कमी टीम को जरूर खलेगी, जिन्होंने पिछले मैच में हाफ सेन्चुरी लगाई थी और टीम को बढ़िया ओपनिंग दी थी. थरंगा पर 2 स्लो ओवर रेट की सज़ा के तौर पर 2 मैच का बैन लगा है.

टीम इंडिया की ताकत होगी बल्लेबाज़ी

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाज़ी का लोहा मनवाया था. रोहित, शिखर, युवराज और विराट ने जहां ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़े थे तो वहीं हार्दिक पांड्या ने फ्लोटर के तौर पर आकर जबरदस्त 6 ही गेंद में 20 रन लगाए थे. ऐसे में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने से रोकने के लिए कोई करिशमा ही करना होगा.