ICC अवार्ड्स में विराट का जलवा, बने ‘क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर’

virat

लाइव सिटीज डेस्क: विराट कोहली इन दिनों सुर्खियां बटोरते नज़र आ रहे हैं. ये बात अलग है की इंडिया टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार हासिल की है लेकिन इसके बावजूद भी विराट और उनके फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल विराट को साल 2017 का आईसीसी ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना गया है. और इतना ही नहीं उनके हिस्से में आईसीसी टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी भी आई है.

हर साल की तरह आईसीसी ने 2017 के वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा कर दी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के लिए चुना गया है, वहीँ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के लिए चुना गया है. इसके अलावा कोहली को वन-डे क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के पुरस्कार के लिए भी चुना गया. कोहली 2012 में इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुने जा चुके हैं.

कोहली ने कहा कि टेस्ट और वन-डे क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी के लिए चुना जाना मायने रखता है, मैंने इसे 2012 में भी प्राप्त किया था. मेरे लिए यह बहुत बड़ी सम्मान की बात है. सभवतः विश्व क्रिकेट में यह सबसे बड़ा पुरस्कार है और दो भारतीय इसे एक के बाद एक प्राप्त करते हैं तो और विशेष बनता है.

आगे उन्होंने कहा कि पिछले साल इसे रविचंद्रन अश्विन ने प्राप्त किया था और इस बार मैं ले रहा हूं और इस सम्मान के लिए मैं आईसीसी का धन्यवाद करता हूं, जो उन्होंने मेरी कड़ी मेहनत को पहचानते हुए मुझे चुना और अन्य विजेताओं को भी मैं बधाई देता हूं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*