आधी आबादी वॉलीबॉल कप : यूपी थंडर्स ने दिल्‍ली पैंथर्स को हराया

bollyboll

पटना: आधी आबादी वालीबॉल कप 2017 का रंगारंग आगाज शुक्रवार को राजधानी पटना स्थित कंकड़बाग खेल परिसर में हुआ.  इस दौरान पांच सेटों तक चले पहले मुकाबले में यूपी थंडर्स ने दिल्‍ली पैंथर्स को 3-2 से हराया दिया. दिल्‍ली पैंथर्स ने पहला सेट 26-24 से जीता, मगर यूपी थंडर्स ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए दिल्‍ली को 25-21 से हराया दिया. मगर दिल्‍ली ने फिर तीसरे सेट में वापसी की और यूपी को 25-17 से मात दी. अतंत: कड़ी टक्‍कर के बीच यूपी ने दिल्‍ली को लगातार चौ‍थे और पांचवें सेट में 25-20 और 15-12 से हरा दिया. मैच के रेफरी थे प्रणव कुमार और रमेश कुमार. इस मैच में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के तौर पर यूपी की साहिल चुनी गईं.

इससे पहले आधी आबादी वालीबॉल कप 2017 का उद्घाटन करते हुए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार के मंत्री शिवचन्द्र राम ने कहा कि बिहार सरकार राज्य में खेल के विकास को लेकर सजग है. इसलिए सरकार ने जल्दी ही राज्य में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने का फैसला लिया है.

bollyboll

श्री राम ने कहा कि बिहार की प्रतिभा आज हर क्षेत्र में बेहतर कर राज्य को गौरवान्वित कर रही है. रग्बी, कराटे, वालीबॉल हो या अन्य खेल, यहां के बच्चे खेल के हर विधा में अच्छा करने का माद्दा रखते हैं और ये हाल के दिनों में साबित भी किया है.

उन्होंने कहा कि भारत मे बिहार पहला राज्य है, जहां सरकार ने नौकरी कर रहे खिलाड़यों को दो घंटे पहले छुट्टी देने का फैसला लिया है, ताकि वो नियमित अभ्यास से अपनी प्रतिभा को और निखार सकें. श्री राम ने कहा कि बिहार में खेलों का विकास तेजी से हो रहा है, यह BCCI ने बिहार क्रिकेट को भी मान्यता देकर साबित कर दिया है, अब बिहार किसी से कम नहीं.

यह भी पढ़ें – आधी आबादी वॉलीबॉल कप: बिहार का मुकाबला हरियाणा से