CWG: बनारस में Golden Girl विजेता पूनम यादव पर हमला, पड़ोसियों ने की बदसलूकी

CWG, punam yadav, attack, bad behaviour, कॉमनवेल्थ, खेल समाचार, खेल न्यूज़, स्पोर्ट्स, sports news, sports samachar

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जहां एक तरह भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना परचम लहरा दिया है वहीँ दूसरी तरफ एक हादसा हुआ है वेटलिफ्टर पूनम यादव के साथ. दरअसल पूनम यादव के साथ वाराणसी में मारपीट हो गई. सूत्रों के अनुसार पूनम अपनी मौसी के यहां रोहनिया आई हुई थी कि उनकी पड़ोसियों के साथ उनकी मौसी के घरवालों की कहासुनी हो गई. आपको बता दें कि कहासुनी में हाथापाई की भी स्थिति पैदा हो गयी. हालांकि पूनम ने सूझ-बूझ दिखाते हुए बीच-बचाव किया है. लेकिन मामला इतने पर ही शांत नहीं हुआ और पड़ोसियों ने पूनम को भी नहीं बख्‍शा साथ ही उनके साथ बदसलूकी भी की है.

पूनम की मौसी और उनके पड़ोसियों के बीच शुक्रवार सुबह झगड़ा हुआ. दोपहर में पूनम पहुंची तो मारपीट हो गई. पूनम की मौसेरी बहन ने कहा कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उनपर हमला बोला. आरोप है ईंट, पत्‍थर और डंडों का इस्‍तेमाल किया गया. बीच-बचाव करने आईं पूनम पर भी हमला किया. स्‍थानीय लोगों के अनुसार दोनों परिवारों के बीच पुराना विवाद है.

यह भी पढ़ें:

CWG 2018 : भारतीय पहलवानों का जलवा, बजरंग ने दिलाया गोल्ड, पूजा ने सिल्वर

पूनम ने 8 अप्रैल को गोल्‍ड कोस्‍ट में भारोत्तोलन में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था. पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया था. उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया था. स्‍वर्ण जीतने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूनम को 50 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की थी.

योगी ने पूनम यादव को राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिए जाने का भी ऐलान किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारोत्तोलन स्पर्धा के 69 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली पूनम यादव को बधाई दी थी.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*