मैच हारने के बाद मिताली ने कही दिल की बात, अब महिलाओं के लिए भी हो IPL

लाइव सिटीज डेस्क :  भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज भले आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल मैच में हार गईं लेकिन उन्हें उम्मीद है कि इस मैच के बाद महिला क्रिकेट को अब तवज्जो मिलेगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस विश्व कप में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई उससे भारत में महिला क्रिकेट की स्थिति बेहतर होगी और खिलाड़ियों को वाजिब तवज्जो मिलेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के लिए आईपीएल के आयोजन का यही सही समय है. मिताली ने कहा कि भारत में महिला बिग बैश लीग जैसी लीग की शुरुआत होनी चाहिए. इससे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा और वे अपने खेल में सुधार कर पाएंगी. लॉर्ड्स क्रिकेट में रविवार को खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से मात दी थी.

मिताली ने कहा, ‘डब्ल्यूबीबीएल में मिले अनुभव से हमारी टीम की दो खिलाड़ियों स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के खेल में बहुत सुधार हुआ है. अगर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रकार की लीग में हिस्सा लेंगी, तो इससे उन्हें अच्छा अनुभव हासिल होगा. इससे टीम के खेल में भी काफी सुधार होगा. अगर आप मुझसे पूछें, तो यह समय महिलाओं के लिए आईपीएल की शुरुआत का सबसे सही समय है.’

यह भी पढ़ें – WWC-2017 : जीत के बेहद करीब पहुंचकर चूक गया भारत...

मैच में मिली हार की असल वजह बताते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खिलाड़ी आखिरी क्षणों में काफी घबरा गई थीं और इस दबाव का ही नतीजा है कि खिताब उनके हाथों से निकल गया.