चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुआ वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश सेमीफाइनल में…

cricket

लाइव सिटीज डेस्क : वनडे में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को धुर विरोधी इंग्लैंड ने शनिवार को बर्मिंघम में खेले गए मुकाबले में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की करिश्माई बल्लेबाजी के दम पर बाहर का रास्ता दिखाया. इस मैच का भी फैसला भी बारिश के कारण डकवर्थ लुइस नियम से हुआ. इससे बांग्लादेश टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

‘करो या मरो’ वाले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 277 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने 40.2 ओवरों में 4 विकेट पर 240 रन बना लिए. डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार इतने ही ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 200 रन होना था, जबकि उसने 40 रन अधिक बना लिए. इस प्रकार इंग्लैंड को 40 रन से विजयी घोषित कर दिया गया. इंग्लैंड टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.

cricket

विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के न्यू जीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ पहले दोनों मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे और उसे ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये यह मैच हर हाल में जीतना था. बांग्लादेश ने शुक्रवार को न्यू जीलैंड को हराया था और इस तरह से वह इस ग्रुप से दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंच गया.

यह भी पढ़ें- कोहली के लिए अग्निपरीक्षा, दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला कल
सस्पेंस खत्म, वेस्टइंडीज दौरे तक कुंबले ही रहेंगे मुख्य कोच

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*