WORLD RUGBBY: भारतीय टीम में बाढ़ की स्वीटी का चयन

लाइव सिटीज डेस्क : पटना जिला के बाढ़ की रहने वाली स्वीटी का चयन फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाली WORLD RUGBBY गेम्स में भाग लेने वाली INDIAN TEAM में हुआ है. बाढ़ के नवादा की रहने वाली स्वीटी का चयन चेन्नई में हुए जूनियर नेशनल RUGBBY में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है.


पेरिस में आठ से नौ जुलाई तक होने वाले इस वल्र्ड गेम्स के लिए प्रशिक्षण शिविर मुंबई में शुरू होने जा रहा है. स्वीटी कैंप के लिए शनिवार को रवाना होगी. एनएस हाई स्कूल की कक्षा 12वीं की छात्रा स्वीटी ने बताया कि उसका चयन गत वर्ष SGFI के नेशनल में प्रदर्शन के आधार पर किया गया था, लेकिन अंडर-17 होने के कारण वह इसमें भाग नहीं ले सकी थी. स्थानीय निवासी दिलीप कुमार चौधरी की पुत्री स्वीटी अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ अपने प्रशिक्षक प्रमोद और एसोसिएशन के सचिव पंकज कुमार ज्योति को देती है.

स्वीटी ने बताया कि एक ओर जहां प्रशिक्षक हमेशा मेरे खेल में निखार लाने को सजग रहते थे, वहीं संघ के सचिव ने खेल में आने वाली जरूरतों के लिए परेशान होने नहीं दिया.स्वीटी के चयन पर प्रदेश के खेल मंत्री श्री शिवचंद्र राम, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और मधुबनी जिला के डीएम शीर्षस्थ अशोक कपिल ने उन्हें शुभकामना एवं बधाई दी.

साथ ही आश्वासन दिय की भारतीय टीम के जीत के आने पर उन्हें बिहार सरकार की तरफ से सम्मानित भी किया जायेगा.