ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हराया पांचवां वनडे, सीरीज 3-2 से जीती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे सीरीज के आखरी मैच में भारत को 35 रनों से हरा दिया है. दिल्ले के फिरोजशाह कोटला मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराते हुए सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था.

मेहमान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 272 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाती रही और सभी विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी.

इस तरह उसे कप्तान विराट कोहली के होम ग्राउंड पर 35 रनों की हार के साथ ही सीरीज भी गंवानी पड़ी। सीरीज के पहले दो मुकाबले भारत ने जीते थे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 3 मैच जीतते हुए सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया.

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. उसे दिल्ली के लोकल बॉय शिखर धवन के रूप में 5वें ओवर में पहला झटका लगा.

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के एक ही ओवर में आउट होने के बाद भारतीय टीम जबरदस्त दबाव में आ गई. पिच पर नए बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव थे.  भुवी ने जब छक्के लगाए तो एक बार फिर भारतीय फैंस को जीत की उम्मीद बंधी 43वें ओवर में भारत के 200 रन पूरे हुए.

49.6 ओवर में भारत का 10वां विकेट गिरा. मार्कस स्टोइनिस ने कुलदीप यादव को बोल्ड किया कुलदीब 12 गेंदों पर 1 चौके के साथ 9 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ  ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हरा दिया.

About परमबीर सिंह 782 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*