T-20 सीरीज में टीम से बाहर हुए धोनी, कोहली को रेस्ट, रोहित को कमान

महेंद्र सिंह धोनी, क्रिकेट , भारतीय क्रिकेट टीम, t-20, dhoni बाहर, rohit captain, कोहली, रेस्ट, न्यूज़, sports news

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जमने के बाद पहली बार टीम से बाहर किए गए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज धोनी को वेस्ट इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान किया जिसमें शिखर धवन को जगह नहीं मिली है.

हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि यह धोनी के टी20 इंटरनैशनल करियर का अंत नहीं है. प्रसाद ने आगे कहा कि चयनकर्ता अब विकेट के पीछे अन्य विकल्पों की खोज कर रहे हैं. इसी वजह से ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है.

37 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं. भारत ने दिसंबर 2006 में अपना टी20 खेलने के बाद अब तक कुल 104 टी20 इंटरनैशनल खेले हैं जिसमें से 93 मैचों में धोनी टीम के साथ रहे. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2007 में खेला गया पहला वर्ल्ड टी20 जीता था.

इस दौरान उन्होंने 1487 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट रहा 127. धोनी ने T20I में 54 कैच पकड़े और 33 स्टंपिंग्स भी कीं. धोनी इंग्लैंड दौरे पर T20I में भारतीय टीम के साथ थे लेकिन उन्हें तीन में से सिर्फ एक में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*