IND vs AUS : जीत के लिए उतरेंगी दोनों टीमें, मोहाली में होगा चौथा वनडे आज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के लिए रविवार को भारतीय टीम उतरेगी, तो सभी की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी, जो बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्व कप टीम के लिए अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे.  कप्तान विराट कोहली विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं और इसी के चलते टीम प्रबंधन बाकी दो मैचों में उन्हें उतार सकता है.

महेंद्र सिंह धौनी ने रांची में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला और अब पंत को इंग्लैंड में होनेवाले विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का मौका मिला है. इससे पहले पंत विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं, लेकिन अब धौनी को आराम दिये जाने के बाद उन्हें विकेटकीपिंग का मौका भी मिलेगा. भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जायेगा. शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी. उन्हें एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है.

कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था कि अगले दो मैचों में टीम में कुछ बदलाव होंगे. इसका लक्ष्य लड़कों को मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है और वे भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे. भारतीय खेमे की चिंता शीर्षक्रम का प्रदर्शन है क्योंकि कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है.

कोहली ने तीन मैचों में दो शतक समेत 283 रन बनाये हैं. दूसरे नंबर पर केदार जाधव है, जिनके खाते में 118 रन गये हैं. रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना सके, जबकि चौथे नंबर पर अंबाती रायडू ने 33 रन बनाये. शिखर धवन ने तीन मैचों में 22 रन ही जोड़े हैं .

धवन और रायडू का फार्म चिंता का सबब है, हालांकि दोनों का विश्व कप खेलना लगभग तय है. बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि दो मैचों के बीच कम अंतर होना अच्छा ही रहा.  उन्होंने कहा कि कई बार यह अच्छा होता है कि दो मैचों के बीच इतना कम अंतर है. ऐसे में खिलाड़ियों को ज्यादा सोचने का समय नहीं मिलता. मुझे खुशी है कि अगला मैच रविवार को है. कोहली आमूलचूल बदलाव के पक्षधर नहीं है.

About Md. Saheb Ali 4655 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*