CWC : भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन से हराया, शमी ने ली हैट्रिक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया है. 225 रनों का पीछा कर रही अफगानी टीम 213 रन पर ऑल आउट हो गई. मोहम्मद शमी ने आखरी ओवर में हैट्रिक लेकर अफगानिस्तान  को ऑल आउट कर दिया. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. मोहम्मद शमी के वनडे करियर की ये पहली हैट्रिक है.

2019 का 28 वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने शमी की हैट्रिक के दम पर अफगानिस्तान की टीम को आखिरी पल में 11 रन से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की. इस जीत के साथ भारत का अब पांच मैचों में नौ अंक हो गए हैं.  वहीं बुमराह ने अहम समय पर एक ओवर में दो विकेट लेकर भारत की जीत तय की. उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला.

इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन बनाए और अफगानिस्तान के सामने 225 रनों का लक्ष्य रखा. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान ये मैच जीत जाएगी, लेकिन बुमराह और शमी की घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 49.5 ओवर में 213 रन पर ऑल आउट कर दिया.

अफगानिस्तान ने पहला विकेट 7वें ओवर में गंवाया. शमी ने जजाई को 10 रन पर बोल्ड किया. 17वें ओवर में गुलबदीन नईब आउट हुए. उन्होंने 27 रनों की पारी खेली. वो पंड्या की शॉर्ट गेंद का शिकार बने.

इसके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह के बीच 42 रनों की साझेदारी हुई लेकिन 29वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पहले रहमत शाह और उसके बाद शाहिदी को 3 गेंदों के अंदर आउट कर टीम इंडिया को मैच में वापस ला खड़ा किया. 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने असगर अफगान को 7 रन पर बोल्ड किया. इसके बाद नजीबुल्लाह और नबी के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई, जिसे हार्दिक पंड्या ने 42वें ओवर में तोड़ा.

Bowlers O M R WKT WD NB ECON
Mohammed Shami 9.5 1 40 4 3 0 4.06
Jasprit Bumrah 10 1 39 2 0 0 3.9

About परमबीर राजपूत 2247 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*