मोहाली में रोहित ने लगाया दोहरा शतक, भारत ने श्रीलंका को हराया

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क:  सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने गजब की वापसी करते हुए श्रीलंका को करारी पटखनी दी है. भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से मात दी है. भारत के द्वारा दिए गये लक्ष्य को चेज करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बुरी रही. श्रीलंका की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 251 रन ही बना सकी. श्रीलंका की तरफ से मैथ्‍यूज ने सबसे ज्यादा 111 रन बनाए. वहीँ भारत की तरफ से चहल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए.

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. जिसका भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर फायदा उठाया. भारत की ओर से पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 115 रन जोड़े. रोहित ने 153 गेंदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए. रोहित शर्मा ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया. भारतीय टीम ने रोहित शर्मा(208) और श्रेयस अय्यर(88) के दम 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए. जिसके जवाब में श्रीलंका का आठ विकेट पर 251 बनाकर ढेर हो गयी.



बता दें कि पिछले मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की खूब फजीहत हुई थी, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की जो आंधी लाई, उसमें पूरी श्रीलंका की टीम उड़ गई. श्रीलंका के तरफ से केवल एंजेलो मैथ्‍यूज ही भारतीय गेंदबाजों का मुकाबला कर सके. मैथ्‍यूज ने शतकीय पारी खेलकर श्रीलंका को जीत दिलवाने की कोशिश की. दूसरे छोर से विकेट लगातार गिरते रहे. जिससे उनका प्रयास विफल हो गया.

भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इस सीरीज का अगला मैच आंध्र प्रदेश के  एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 17 दिसम्बर होगा.

 

लाइव ट्रेन स्टेटस के चक्कर में नहीं खाएंगे धोखा, इस तकनीक से मिलेगी सही जानकारी

अस्पताल-डॉक्टर से परेशान हैं तो पप्पू यादव को करें फ़ोन, शैम्पू लगाकर होगी धुलाई