भारत का सीरीज पर कब्जा, श्रीलंका को 88 रनों से हराया

लाइव सिटीज डेस्क: इंदौर में हुए आज दुसरे T-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 88 रनों से शिकस्त दी. इस मैच को जीतने के बाद भारत ने सीरिज पर कब्जा कर लिया. भारत ने इस सीरिज को जीतने एक साथ ही लगातार 14 सीरिज जीतने का रिकॉर्ड बना दिया है. 261 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही. उसका पहला विकेट 36 के स्कोर पर गिर गया. उसके बाद थरंगा और परेरा ने शतकीय साझेदारी की लेकिन वो काफी नहीं रहा.

इससे पहले रोहित शर्मा ने आज विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 35 गेंदों में ही शतक मारकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित से पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने ये कारनामा किया था. सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों की करारी हार दी थी और इस मैच में भी भारत कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक के दम पर फिर से 88 रनों से हर दिया. रोहित ने अपनी पारी में 43 गेंदों में 118 रन बना कर आउट हुए. जिसमें उन्होंने 12 चौके मारे और 10 बार गेंद को आसमानी सैर करवाई. रोहित शर्मा जब तक क्रीज पर थे गेंदबाज़ों को समझ नहीं आ रहा था कि गेंद कहाँ फेकीं जाये. आख़िरकार चमीरा ने धनञ्जय के हाथों कैच करवाया.



फाइल फोटो

टीम इंडिया अगर आज इस मैच को जीत लेती है तो इस साल उसकी यह 14वीं सीरीज जीत होगी. वहीँ श्रीलंका को आज मैच जीतने के लिए भारत से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत को इस सीरीज के बाद अगले महीने में भारत के दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे पर जाना है. ऐसे में रोहित शर्मा की ये फॉर्म दक्षिण अफ्रीका के लिए चिंता बन सकती है.