न्यूजीलैंड पर भारतीय टीम की 7 विकेट से शानदार जीत, टी20 सीरीज में की वापसी

रोहित शर्मा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारत ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है. भारत ने न्यूज़ीलैंड के 7 विकेट से हराया है. इस जीत के साथ भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. इडेन पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने पहले न्यूजीलैंड को 158 रनों पर रोक कर दिया. इसके बाद इंडिया टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया. सीरीज का तीसरा और निर्णयाक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया पिछले मैच के हीरो टीम सिफर्ट को भुवी ने जल्दी चलता कर दिया.  इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए. इनमें से दो विकेट तो एक ही ओवर में थे. वहीं, खलील ने भी दो विकेट लिए. मेजबान टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 42 और ग्रांडहोमी ने 50 रन बनाए. ग्रांडहोमी ने 28 गेंदों की ताबड़तोड़ पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए.  वहीं,  रॉस टेलर (42), केन विलियमसन (20), टिम सेफर्ट (12), कोलिन मुनरो (12), मिशेल सैंटनर (7), टिम साउदी (3) और डेरिल मिशेल ने 1 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की.  सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (50) और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े. इस साझेदारी को ईश सोढ़ी ने 10वें ओवर में रोहित को आउट कर तोड़ा. रोहित ने 29 गेंदों की पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमाए. इसके साथ ही भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं.

जल्द शिखर भी ज्यादा टिक नहीं सके और 88 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. यहां से ऋषभ पंत (नाबाद 40) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 20) ने मोर्चा संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की विजयी साझेदारी की. पंत ने 28 गेंदों की पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. पंत ने चौका जड़कर टीम को जी दिलाई.

 

About परमबीर सिंह 998 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*