IPL 2019: आइपीएल के इस सीजन में भी नहीं खेल पाएगा युवा भारतीय तेज गेंदबाज नागरकोटी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : न्यूजीलैंड में पिछले वर्ष खेले गए U-19 विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले भारतीय युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी आइपीएल के इस सीजन में भी नहीं खेल पाएंगे. उनके नहीं खेलने की सूरत में केकेआर टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह टीम में केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को शामिल कर लिया है.

कमलेश को U19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने की वजह के केकेआर ने 3.2 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन पैर में चोट की वजह से वो पिछले सीजन में नहीं खेल पाए थे. इस बार ऐसा लग रहा था कि वो केकेआर के लिए खेलेंगे लेकिन उनका खेलना अब संदेह के घेरे में है.

केकेआर में इस सीजन के लिए कमलेश की जगह शामिल किए गए संदीप ने इस रणजी सीजन में अपनी घरेलू टीम केरल ने लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचाने की अहम भूमिका निभाई थी. इस वर्ष रणजी सीजन में संदीप ने कुल 44 विकेट लिए थे. अपने इस प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें केेकेआर ने मौका दिया. हालांकि IPL 12 के लिए जो नीलामी हुई थी उसमें संदीप को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. संदीप का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था.

संदीप वॉरियर एक शानदार गेंदबाज हैं और वो इस सीजन में केकेआर के अन्य गेंदबाज जैसे आंद्रे रसेल, हैरी गार्ने व लॉकी फर्ग्युसन के साथ गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं. केकेआर पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में प्लेऑफ तक पहुंची थी.

संदीप ने हाल ही में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है. केरल के लिए इस घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में खेलते हुए उन्होंने 6 मैचों में 5.81 की इकोनॉमी के साथ 8 विकेट झटके. जिसमें आंध्र प्रदेश के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है. संदीप इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें आरसीबी की ओर से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*