IPL : अगले सीजन में गुजरात और पुणे हाेंगे आउट, चेन्नई और राजस्थान इन

cskrr-ipl

लाइव सिटीज डेस्क : आईपीएल के अगले सीजन से दो टीमों की छुट्टी होना लगभग तय हो गया है. ये टीमें हैं गुजरात लायंस व राइजिंग पुणे सुपरजायंट. इस बात पर मुहर लगाई है बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने. जौहरी ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर आईपीएल में लगा प्रतिबंध हट गया है. लिहाज़ा आईपीएल के अगले सीजन में ये दोनों टीम फिर खेलेंगी. उन्होंने कहा बीसीसीआई अब आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने के मूड में नहीं है. ऐसे में चेन्नई और राजस्थान के स्थान पर प्रवेश पाने वाली टीम गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम आईपीएल से बाहर होंगी.

राहुल जौहरी ने हाल ही में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन 11 में दो साल के लिए बैन की गई चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट में वापस आ जाएंगी. वर्तमान में दोनों टीमों भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगाए गए दो साल के प्रतिबंध का सामना कर रही है. दोनों टीमों को वित्तीय अनियमितताओं की वजह से दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. राहुल जौहरी के अनुसार आईपीएल के 11वें संस्करण में गुजरात लॉयंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स नहीं खेलेंगी. साथ ही अगले साल इस प्रतियोगिता को और लोकप्रिय बनाने के लिए और फैन पार्क खोले जाएंगे.

cskrr-ipl

सीएसके में वापसी करेंगे धोनी
दूसरी तरफ मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक चेन्नीर्इ सुपर किंग्स ने वापसी की तैयारी शुरु भी कर दी है. खबर के अनुसार, ” राइजिंग पुणे सुपरजायंट की कप्तानी से हटाए गए महेन्द्र सिंह धोनी के सीएसके में जाने के पूरे आसार हैं. आईपीएल 2017 के ख़त्म होते ही धोनी फिर से चेन्न‍ई के साथ आ जाएंगे. वहीं बात अगर राजस्थान रॉयल्स टीम की करें तो इस टीम की आईपीएल में वापसी तो होगी लेकिन उनकी टीम के साथ कोई और नाम भी जुड़ा होगा.

यह भी पढें – हैदराबाद से हार कर अपनी टीम पर भड़के गंभीर, बताया हार की वजह
सचिन तेंदुलकर लांच कर रहे SRT स्मार्टफोन, कीमत 15 हजार