Lockdown 2.0 : आईपीएल पर गहराया संकट, लॉकडाउन बढ़ने के बाद 3 मई तक के लिए रद्द

साभार- IPL

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है. लॉकडाउन का पहला चरण आज खत्म हो रहा है. हालांकि देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. वैसे तो लोग ये उम्मीद लगा रहे थे कि 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद कुछ राहत दी जाएगी लेकिन ऐसा कुछ फिलहाल अभी हुआ नहीं है.

लॉकडाउन की मियाद बढ़ने के बाद देश भर की तमाम सुविधाओं और अन्य चीजों पर इसका असर देखने को मिल रहा है. ट्रेन और फ्लाइट्स एक बार फिर से कैंसिल कर दिए गए हैं.



संकट में पड़ गया आईपीएल का भविष्य

वहीं कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण चल रहे लॉकडाउन ने इस साल आईपीएल के भविष्य को अधर में डाल दिया है. जानकारी के मुताबिक आईपीएल को अब 3 मई तक के लिए टाल दिया गया है. बता दें कि आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से होना था, लेकिन 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित होने के बाद इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था. 15 अप्रैल तक आईपीएल को टालने के बाद माना माना जा रहा था कि टूर्नामेंट को छोटा किया जा सकता है और साथ ही ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि इसे सितंबर के आसपास करवाया जा सकता है.

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले कहा था कि मौजूदा हालात में किसी भी तरह का खेल संभव नहीं है. आईपीएल इस वजह से भी संभव नहीं है, क्‍योंकि विदेशी क्रिकेटर्स का इस समय यहां आना मुश्किल होगा. सभी एयरपोर्ट बंद हैं, लोग अपने घरों में कैद हैं. ऑफिस बंद हैं. कोई भी कहीं पर नहीं जा सकता. ऐसे में किसी खेल इवेंट की संभावना ही नहीं है.

दरअसल लॉकडाउन के कारण देश की आर्थिक स्थिति प्रतिकूल रुप से प्रभावित होगी. वहीं आईपीएल का आयोजन नहीं होने की स्थिति में करीब 3 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक का नुकसान होगा. बता दें कि इस वक़्त पूरी दुनिया में करीब 20 लाख कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वहीं 1 लाख 19 हजार के करीब मौत हो चुकी हैं. भारत की बात करें तो संक्रमित लोगों की संख्‍या 9 हजार के करीब हो गई है. वहीं मरने वालों की संख्‍या 300 से ऊपर पहुंच चुकी है.