विजय हजारे ट्रॉफी: बिहार को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची मुंबई

लाइव सिटीज डेस्क: लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले बिहार की टीम का पहली बार किसी बड़ी टीम से सामना था जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रही. विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की टीम ने बिहार को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. मुंबई के मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे की घातक गेंदबाजी की मदद से मुंबई ने बिहार को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाकर नौ विकेट से जीत दर्ज की. बिहार की टीम क्वार्टर फाइनल में मुंबई के मजबूत आक्रमण के सामने 28.2 ओवर में 69 रन पर ढेर हो गई.

मुंबई की ओर से देशपांडे ने 23 रन देकर पांच और बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले मैच अभ्यास के लिये टूर्नामेंट में खेल रहे रोहित शर्मा को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने को नहीं मिला क्योंकि मुंबई ने 12.1 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बनाकर 225 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज कर दी. रोहित 42 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. अखिल हेरवादकर ने 24 रन बनाए.

बिहार ने प्लेट ग्रुप में अजेय रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन मुंबई के सामने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर उसके बल्लेबाजों की एक नहीं चली. बिहार के केवल दो बल्लेबाज बाबुल कुमार (16) और रहमुतुल्लाह (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. बता दें कि  17 साल बाद बिहार ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें- मनसे ने कहा- हमने नहीं दी पृथ्वी शॉ के परिवार को धमकी, झूठ बोल रहे कांग्रेस सांसद

विजय हजारे ट्रॉफी : आज बिहार भिड़ेगा महाराष्ट्र से, 17 साल बाद BCCI के मुख्य टूर्नामेंट में खेल रहा बिहार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*