IPL : कोलकाता को हरा कर मुंबई फाइनल में, संडे को पुणे से बिग फाइट

live-cricket-score-ipl-2016-mi-v-kkr-23

लाइव सिटीज डेस्क : मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है. अब हैदराबाद में 21 मई को होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा. शुक्रवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए क्वालिफायर-2 मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया जिससे पूरी टीम पहले बैटिंग करते हुए 18.5 ओवर में 107 रन पर सिमट गई. इस लक्ष्य को मुंबई इंडियन्स ने 14.3 ओवर में 4 विकेट पर 111 रन बनाकर हासिल कर लिया.



मुंबई की यह जीत गेंदबाजों के ही नाम रही, क्योंकि पहले तो उन्होंने केकेआर को रन नहीं बनाने दिए और उसको कम स्कोर पर समेट दिया. फिर मुंबई की ओर से स्पिनर कर्ण शर्मा ने चार विकेट, जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट (3 ओवर, 7 रन) और मिचेल जॉनसन ने दो विकेट चटकाए.

live-cricket-score-ipl-2016-mi-v-kkr-23

बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की ओर से क्रुणाल पांड्या (45 रन, 30 गेंद, 8 चौके) नाबाद रहे. कप्तान रोहित शर्मा ने 26 रन ठोके. मुंबई को पहला झटका 11 रन पर लगा. लेन्डल सिमन्स (3) को पीयूष चावला ने लौटाया. फिर 24 रन पर दूसरा विकेट पार्थिव पटेल (14) के रूप में गिरा. तीसरा विकेट अंबाती रायुडू का रहा, जिन्होंने छह रन बनाए. चौथा विकेट कप्तान रोहित शर्मा का रहा.

केकेआर की ओर से सूर्य कुमार यादव ने सबसे अधिक 31 रन बनाए और इशांक जग्गी ने 28 रनों की पारी खेली. केकेआर की बल्लेबाजी को स्पिनर कर्ण शर्मा और स्लिंगी एक्शन वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तहस-नहस कर दिया. दोनों की गेंदों को केकेआर के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और वे विकेट गंवाते गए.

केवल इशांक जग्गी (28) और सूर्यकुमार यादव (31) ने छठे विकेट के लिए कुछ दम दिखाया और 56 रन जोड़े. क्रिस लिन (4), सुनील नरेन (10), कप्तान गौतम गंभीर (12) और रॉबिन उथप्पा (1) जैसे धुरंधरों ने खासा निराश किया.